इस एक्टर ने की रुपाली गांगुली के शो 'अनुपमा' की निंदा, बोले- ऐसे शो का TRP में आगे होना दुखद है

एक्टर अजय चौधरी ने टीवी सीरियल अनुपमा के मेकर्स की निंदा की है। उनका मानना है कि वो इस शो के जरिए समाज को गलत संदेश दे रहे हैं।

Ajay Chaudhary Slams Rupali Ganguly Show Anupamaa
Ajay Chaudhary Slams Rupali Ganguly Show Anupamaa 

मुख्य बातें

  • अजय चौधरी ने की टीवी सीरियल अनुपमा की निंदा।
  • अजय ने कहा कि इसके जरिए गलत संदेश दे रहे हैं मेकर्स।
  • मालूम हो कि अजय तेनाली रामा में नजर आ रहे हैं।

इस साल जुलाई में टीवी सीरियल अनुपमा की शुरुआत हुई थी जिसमें एक्ट्रेस रुपाली गांगुली और सुधांशु पांडे लीड रोल में हैं। सीरियल में रुपाली एक ऐसी हाउस वाइफ के रोल में हैं जो अपनी सभी जिम्मेदारियां अच्छी तरह निभाती हैं लेकिन उन्हें अक्सर अपने पति व परिवार द्वारा अपमानित किया जाता है। तो वहीं बाद में उसे अपने पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में भी पता चलता है। 

ऐसे शो को सबसे ज्यादा TRP मिलना दुखद

अब टीवी एक्टर अजय चौधरी ने इस शो की निंदा करते हुए टेलिविजन पर इस तरह के कंटेंट को प्रमोट करने को लेकर चैनल और प्रमोटर्स के प्रति निराशा जताई। अजय ने स्पॉटबॉय से बात करते हुए कहा कि यह दुखद है कि टीवी पर इस तरह के कंटेट को सबसे ज्यादा टीआरपी मिल रही है। अजय ने कहा, 'मैं जानता हूं कि अनुपमा को अच्छी टीआरपी मिल रही है लेकिन यह दुखद है। मेरी मां और पत्नी भी इस शो को देखती हैं और इससे बंधी हुई हैं। मेरी पत्नी भी इसी इंडस्ट्री से है। यहां तक कि मेरी पांच साल की बेटी भी इसे देखती थी लेकिन अब मैंने इसे पूरी तरह बंद कर दिया है क्योंकि मुझे लगता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का जो ड्रामा इसमें दिखाया जा रहा है वो उसकी उम्र में दिखने के लिए सही नहीं है।'

'हम अगली जेनरेशन को क्या सिखा रहे हैं'

मुझे एक चीज समझ नहीं आती कि हम कहते रहते हैं कि यह यंग इंडिया है तो हम इस जनरेशन को क्या सिखाना चाह रहे हैं, क्या दिखाना चाह रहे हैं मुझे समझ में नहीं आता है। मुझे लगता है कि बहुत सी चीजें है जो हमें वास्तव में आज की पीढ़ी के लिए बनानी चाहिए जो उन्हें हमारे देश के मूल्यों, परंपराओं और रीति-रिवाजों के बारे में जानने में मदद कर सके। और अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो हमारी आने वाली पीढ़ियों को पता नहीं चलेगा कि हम वास्तव में क्या हैं?

टीवी नही ओटीटी पर दिखाएं ये चीजें

उन्होंने कहा, "मुझे समझ नहीं आता कि सिर्फ पैसा कमाने के लिए निर्माता और चैनल इस तरह की चीजें क्यों दिखा रहे हैं? यह कहने से कि यह वास्तविक जीवन से प्रेरित है, आप खुद को सही नहीं कह सकते। लोगों की लाइफ में बोहुत कुछ होता हैi, आप टीवी पर सब कुछ नहीं दिखा सकते। टेलीविजन एक ऐसा माध्यम है, जिसे हर उम्र के लोग देखते हैं। अगर वो ऐसा कंटेंट दिखाना चाहते हैं, तो उन्हें ओटीटी प्लैटफॉर्म पर आना चाहिए। मैं भी नेटफ्लिक्स देखता हूं जहां ऐसा कंटेट है क्योंकि इसे व्यक्तिगत रूप से देखा जा सकता है।

इन शोज की तारीफ की

जब टीवी की शुरुआत हुई तब इसके पीछे का कारण था कि पूरा परिवार एक साथ बैठकर अपना मनोरंजन कर सके। पहले हमारे बुनियाद, स्वाभिमान, शांति, रामायण और महाभारत जैसे बेहतरीन शो थे जहां वे इस तरह की कहानियां सुनाते थे, लेकिन एक निश्चित तरीके से हम सभी इसे एक साथ देख सकते थे।

अजय ने कहा, 'मुझे लगता है कि इस तरह की सामग्री को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए। यहां तक कि अगर इस तरह की स्टोरीलाइन को चुना जा रहा है, तो इससे एक सकारात्मक संदेश देना चाहिए जिससे दर्शको को अच्छी सीख मिले कि ऐसी चीजें गलत हैं। कभी-कभी मुझे गुस्सा आता है। टीवी पर जिस तरह का कंटेंट बनाया जा रहा है। मुझे नहीं लगता कि टीआरपी किसी शो को सफल बनाती है।

मालूम हो कि अजय इन दिनों टीवी सीरियल तेनाली रामा में दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले वो सुजाता, पालमपुर एक्सप्रेस, दिल से दिया वचन, फुलवा, उतरन और लाल इश्क में काम कर चुके हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर