बंद हो रहा है Aladdin Naam Toh Suna Hoga, जानें कास्ट, कहानी और शो से जुड़ी खास बातें

साल 2018 में शुरू हुआ टीवी शो अलादीन: नाम तो सुना होगा जल्द ही बंद होने जा रहा है। जानें स्टार कास्ट व स्टोरी लाइन से जुड़ी इस शो की खास बातें।

Aladdin: Naam Toh Suna Hoga
Aladdin: Naam Toh Suna Hoga 
मुख्य बातें
  • बंद होने जा रहा है टीवी शो अलादीन: नाम तो सुना होगा।
  • शो में सिद्धार्थ निगम और आशी सिंह निभा रहे हैं लीड रोल।
  • जानें साल 2018 में शुरू हुए इस शो से जुड़ी खास बातें।

साल 2018 में टीवी शो अलादीन: नाम तो सुना होगा की शुरुआत हुई थी, जिसे दर्शकों का प्यार मिला और काफी पसंद किया गया और अब करीब ढाई साल बाद यह शो बंद होने जा रहा है। इस शो में अलादीन का रोल निभाने वाले लीड एक्टर सिद्धार्थ निगम ने कहा कि वो इस कैरेक्टर को मिस करेंगे और 'अलादीन' के बिना जीना उनके लिए मुश्किल होगा। 

कब शुरू हुआ था शो

21 अगस्त 2018 को इस शो की शुरुआत हुई थी। इस शो की कहानी अलादीन नाम के एक शख्स की है जिसमें राजकुमारी यासमीन से प्यार हो जाता है। अलादीन की जिंदगी उस समय बदल जाती है जब उसे जादूई चिराग मिलता है, जिसके अंदर जिनी भी है। इस शो के 562 एपिसोड एयर हुए हैं, जो दर्शकों को पसंद आए। 

इस स्टार कास्ट के साथ शुरुआत   

इस शो की शुरुआत हुई थी जिसमें लीड रोल यानी अलादीन के किरदार में थे एक्टर सिद्धार्थ निगम, जो अब तक शो से जुड़े हुए हैं। वहीं लीड एक्ट्रेस थीं अवनीत कौर, जिन्होंने शो में सुल्ताना-ए-बगदाद, सुल्ताना यासमीन का रोल निभाया। शो में दोनों की मुलाकात होती है और वो एक- दूसरे को दिल दे बैठते हैं। 

आशी सिंह ने किया अवनीत को रिप्लेस

करीब दो साल तक शो का हिस्सा रहने के बाद पिछले साल यानी 2020 में अवनीत कौर ने शो छोड़ने का फैसला किया। अवनीत को भी शो से काफी प्यार था और इसे अलविदा कहने पर उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था कि वो अपनी जिंदगी के एक हिस्से को अलविदा कह रही हैं। इसके बाद एक्ट्रेस आशी सिंह ने शो में अवनीत कौर को रिप्लेस किया। कोरोना वायरस के बीच इस शो से जुड़ने वाली आशी सिंह ने कहा था कि घर पर रहने से उनकी मानसिक स्थिति पर असर पड़ने लगा था। आशी ने कहा था कि यह वायरस आसानी से खत्म नहीं होगा और इसकी वैक्सीन भी जल्द नहीं आएगी। ऐसे में हमेशा घर पर नहीं रहा जा सकता और कुछ करने के लिए बाहर जाना पड़ेगा।

तीन सीजन में बंटा है ये शो

इस शो को तीन सीजन में बांटा गया है। पहले सीजन की शुरुआत 21 अगस्त 2018 को हुई जबकि यह खत्म हुआ 31 मई 2019 को जिसके कुल 207 एपिसोड दिखाए गए। पहली सीजन खत्म होने के बाद तीसरे दिन यानी 03 जून 2019 को इसके दूसरे सीजन की शुरुआत हुई जो 250 एपिसोड के साथ 28 अगस्त 2020 तक चला। इसके बाद 31 अगस्त 2020 को इस शो का तीसरा सीजन शुरू हुआ जो जल्द ही खत्म होने वाला है। जानकारी के मुताबिक इसका आखिरी एपिसोड 29 जनवरी 2021 को प्रसारित होगा।

ये हैं शो के राइटर- डायरेक्टर

इस शो की कहानी शक्ति सिंह चोपड़ा और लक्ष्मी जयाकुमार ने लिखी है। जबकि इसके डायरेक्टर मान सिंह, अमनदीप सिंह, कुशाल अवस्थी और विग्नेश कांबले रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर