जस्टिन बीबर की तरह एक्ट्रेस ऐश्वर्या सखुजा भी आई थीं इस बीमारी की चपेट में, चेहरे पर हुआ था पैरालिसिस

टीवी एक्ट्रेस ऐश्वर्या सखुजा ने हाल ही में बताया कि साल 2014 में उन्हें भी जस्टिन बीबर की तरह रामसे हंट सिंड्रोम नाम की बीमारी हुई थी, जिसके चलते उनके चेहरे पर पैरालिसिस हो गया था।

Aishwarya Sakhuja
Aishwarya Sakhuja  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस ऐश्वर्या सखुजा को हो गई थी रामसे हंट सिंड्रोम नाम की दुर्लभ।
  • एक्ट्रेस के चेहरे पर हो गया था पैरालिसिस।
  • मालूम हो कि हाल ही में जस्टिन बीबर को भी यह बीमारी हुई है।

इंटरनेशनल पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए फैंस को जानकारी दी थी कि उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम नाम की दुर्लभ बीमारी हो गई है, जिसके चलते उनका आधा चेहरा पैरालाइज्ड हो गया। जस्टिन ने इस दौरान सोशल मीडिया पर अपना वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें देखा जा सकता है कि उनकी एक आंख ही झपक रही थी। बाद में यह जानकारी सामने आई कि उनकी सेहत में सुधार दिख रहा है। टीवी एक्ट्रेस ऐश्वर्या सखुजा भी इस बीमारी की चपेट में आ चुकी हैं।

Also Read: इस खतरनाक वायरस से जूझ रहे हैं सिंगर जस्टिन बीबर, आधा चेहरा हो गया पैरालिसिस

शुरुआत में नहीं चला पता

अब जस्टिन की सेहत के बारे में बात करते हुए टीवी एक्ट्रेस ऐश्वर्या सखुजा का मानना है कि वो जल्द ही ठीक होंगे और परफॉर्म करेंगे। एक्ट्रेस ने बताया कि 8 साल पहले साल 2014 में उन्हें भी यह बीमारी हुई थी और चेहरा पैरालाइज्ड हो गया था। सास बिना ससुराल में काम करने वाली एक्ट्रेस ने बताया, 'यह तब हुआ जब साल 2014 में मैं शो 'मैं ना भूलूंगी' की शूटिंग कर रही थी। हम बैक-टू-बैक शूटिंग कर रहे थे क्योंकि हमें एक वेडिंग सीक्वेंस की शूटिंग करने वाले थे। मुझे ठीक तरह से याद है कि मेरे पास अगले दिन दोपहर 2 बजे की शिफ्ट थी और एक रात पहले, रोहित (ऐश्वर्या के पति, जो उस समय उनके बॉयफ्रेंड थे) मुझसे पूछता रहा कि मैं उन्हें विंक क्यों कर रही हूं। मैंने उनकी बातों को मजाक समझा और नजरअंदाज कर दिया। अगली सुबह, जब मैं अपने दांत ब्रश करते समय कुल्ला करने में दिक्कत हुई।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Aishwarya Sakhuja (@ash4sak)

दोस्त ने दी डॉक्टर से मिलने की सलाह

ऐश्वर्या ने बताया कि उन दिनों एक्ट्रेस पूजा शर्मा और वह फ्लैटमेट हुआ करती थीं और उन्होंने ही उन्हें डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी। उस सुबह को याद करते हुए ऐश्वर्या कहती हैं, 'जब मैंने कपड़े पहने और जाने के लिए तैयार हुई, तो पूजा ने देखा कि कुछ गड़बड़ है। उसने मुझसे पूछा कि क्या मैं ठीक महसूस कर रही हूं क्योंकि उसे लगा कि मेरा चेहरा नॉर्मल नहीं दिख रहा है। हमारे पास बाथरूम में शीशा नहीं था और मैं जल्दी में थी, मुझे अपना चेहरा देखने का मौका नहीं मिला। पूजा लगातार कहती रही कि कुछ गड़बड़ है और उसने जोर देकर कहा कि मैं डॉक्टर के पास जाऊं।' इसके बाद वो डॉक्टर से मिलीं तो उन्हें बताया कि उनके चेहरे पर पैरालिसिस हुआ है। उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम हुआ था, जिसके बाद उन्हें स्टेरॉयड दिए गए। एक्ट्रेस ने बताया कि स्टेरॉयड की मदद से वो एक महीने में पूरी तरह ठीक हो गई थीं।

ऐसे करती थीं शूटिंग

ऐश्वर्या ने बताया कि उनका काम ऐसा है कि वो छुट्टी नहीं ले सकती थीं, जिसके चलते उन्होंने शूटिंग जारी रखी। वह कहती हैं, 'मैं एक दिन की छुट्टी नहीं ले सकती थी क्योंकि हमारे पास एडवांस शूटिंग नहीं थी। इसलिए, मैंने शूटिंग जारी रखी। एक्टर्स और क्रू मेंबर्स ने बहुत समर्थन किया और उन्होंने इस तरह से शूटिंग करने की कोशिश की जाती थी कि मेरा आधा चेहरा नहीं दिखे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर