Justin Bieber Health Update: जस्टिन बीबर की सेहत में हो रहा सुधार, इस बीमारी के चलते चेहरे पर हुआ पैरालिसिस

Justin Bieber Health Update: हॉलीवुड सिंगर जस्टिन बीबर ने हाल ही में खुलासा किया था कि उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम नाम की बीमारी हो गई है जिसके चलते उनके आधे चेहरे पर पैरालिसिस हो गया है। जानें अब कैसी है जस्टिन बीबर की तबीयत।

Justin Bieber
Justin Bieber 
मुख्य बातें
  • जस्टिन बीबर की सेहत में हो रहा सुधार।
  • रामसे हंट सिंड्रोम के चलते सिंगर के आधे चेहरे पर हुआ पैरालिसिस।
  • सिंगर ने सोशल मीडिया के जरिए खुद फैंस को दी थी जानकारी।

मशहूर सिंगर जस्टिन बीबर को लेकर हाल ही में खबर आई कि उनके आधे चेहरे पर पैरालिसिस हो गया है, जिसने उनके फैंस को परेशान कर दिया। अब खबरें हैं कि उनकी सेहत में सुधार देखने को मिल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटेन के कंसल्टेंट प्लास्टिक रिकंस्ट्रक्टिव सर्जन चार्ल्स नडुका (Charles Nduka) ने कहा कि जस्टिन बीबर में ठीक होने के कुछ शुरुआती संकेत दिख रहे हैं।

इतने मरीज पूरी तरह हो जाते हैं ठीक

चार्ल्स नडुका ने एक इंटरव्यू में कहा कि इस सिंड्रोम वाले लगभग 75 प्रतिशत मरीज जो स्टेरॉयड और एंटीवायरल समेत शुरुआत उपचार लेते हैं वो पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रोगियों के साथ काम करते हैं और यह महत्वपूर्ण है कि वे काम पर लौटने से पहले इम्यून सिस्टम को कमजोर करने वाले किसी भी मुद्दे को संबोधित करें। बता दें कि सर्जन हेल्थ चैरिटी फेशियल पाल्सी यूके के सह-संस्थापक भी हैं।

Also Read: इस खतरनाक वायरस से जूझ रहे हैं सिंगर जस्टिन बीबर, आधा चेहरा हो गया पैरालिसिस

सिंगर ने दी थी जानकारी

मालूम हो कि जस्टिन बीबर ने खुद फैंस को यह जानकारी दी थी कि उन्हें यह बीमारी हो गई है। सिंगर ने बताया था, 'उन्होंने अपने सभी कॉन्सर्ट और सभी शो कैंसिल कर दिए हैं।' वीडियो में सिंगर अपने फैंस को दिखा रहे हैं कि उनकी एक आंख झपक नहीं रही है। इसके अलावा वह अपनी नाक भी नहीं हिला पा रहे हैं। इसके अलावा वह एक साइड स्माइल भी नहीं कर पा रहे हैं। जस्टिन कहते हैं कि वह शो करने के लायक नहीं है, ऐसे में वह अपने शो कैंसिल कर रहे हैं। जस्टिन ने जैसे ही फैंस को यह जानकारी दी उन्होंने सिंगर के लिए दुआ करनी शुरू कर दी। अब उम्मीद की जा रही है कि सिंगर जल्द ही ठीक हो जाएंगे। 

क्या है रामसे हंट सिंड्रोम (What is Ramsay Hunt Syndrome)

रामसे हंट सिंड्रोम एक दुर्लभ तंत्रिका संबंधी बीमारी है। इस बीमारी में कान और उसके आसपास, चेहरे पर या मुंह पर दर्दनाक चकत्ते निकल आते हैं। यह तब होता है जब वेरिसेला-जोस्टर वायरस सिर की नस पर अटैक करता है। दर्दनाक चकत्तों के अलावा मुंह पर लकवा यानी पैरालिसिस भी हो जाता है। यही नहीं, इस बीमारी के कारण बहरेपन जैसी समस्या भी आ सकती है। आपको बता दें कि वेरिसेला-जोस्टर वायरस के कारण ही बच्चों में चिकनपॉक्स और एडल्ट में दाद जैसी बीमारी हो सकती है।

Also Read: 5 साल बाद जस्टिन बीबर के भारतीय फैंस को मिलेगा सरप्राइज, दिल्ली में होगा सिंगर का काॅन्सर्ट, जानें डेट 

इस साल भारत में है शो

बता दें कि जस्टिन बीबर भारत में 18 अक्टूबर को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में  परफॉर्म करने वाले हैं। हालांकि, जस्टिन बीबर की इस बीमारी के कारण अब इस कॉन्सर्ट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस शो के टिकट चार जून को बुक माय शो पर उपलब्ध हो गए हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर