जानिए कौन हैं पंचायत 2 में 'वनराकस' की पत्नी क्रांति देवी, कभी नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर कर चुकी हैं केस

Panchayat Season 2 Actress Sunita Rajwar: पंचायत सीजन 2 में क्रांति देवी का किरदार सुनीता रजवार ने निभाया है। जानिए कौन हैं सुनीता रजवार और किन फिल्मों में कर चुकी हैं काम।

Sunita Rajwar
Sunita Rajwar 
मुख्य बातें
  • पंचायत 2 में क्रांति देवी का किरदार सुनीता रजवार ने निभाया है।
  • सुनीता रजवार नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएट हैं।
  • सुनीता रजवार ने एक वक्त नवाजुद्दीन सिद्दिकी को नोटिस भेजा था।

Panchayat 2 Actress Sunita Rajwar. अमेजन प्राइम की वेब सीरीज पंचायत के दूसरे सीजन में कई नए किरदार आए हैं। ऐसा ही एक किरदार है क्रांति देवी का, जो गांव के वनराकस भूषण कुमार की पत्नी हैं। क्रांति देवी का किरदार सुनीता रजवार ने निभाया है। सुनीता इससे पहले वेब सीरीज गुल्लक में भी नजर आ चुकी हैं। एक वक्त सुनीता रजवार नवाजुद्दीन सिद्दिकी पर मानहानी का केस तक कर चुकी हैं।

सुनीता रजवार का जन्म उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में हुआ है। हालांकि, उनकी स्कूली पढ़ाई उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में हुई है। उन्होंने साल 1997 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन किया है। उन्हें पहचान साल 2007 में फिल्म एक चालीस की लास्ट लोकल से मिली थी। इस फिल्म में उन्होंने लेडी डॉन का रोल निभाया था। साल 2003 से लेकर साल 2022 तक उन्होंने कई फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस और स्क्रीन राइटर काम किया है। सुनीता रजवार ने केदारनाथ, स्त्री, बाला और शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी फिल्मों में काम किया है। 

Trending news: Who is the life of 'Panchayat 2', 'Banarakas' i.e. Durgesh Kumar, without whom this series would have been incomplete - Hindustan News Hub

Also Read: UP नहीं, मध्य प्रदेश में है Panchayat का फुलैरा गांव, तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग

नवाज के खिलाफ किया था केस 
सुनीता रजवार का नाम एक वक्त नवाजुद्दीन सिद्दिकी के साथ जुड़ा था। नवाज ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में  'एन ऑर्डिनरी लाइफ' में इस रिश्ते का खुलासा किया था। नवाज ने दावा किया था कि वह डेढ़ साल तक सुनीता के साथ रिलेशनशिप में थे। हालांकि, गरीबी के कारण उनका ये रिश्ता टूट गया। नवाज के इन दावों के बाद सुनीता ने उन पर दो करोड़ रुपए का मनहानी का केस कर दिया था। सुनीता ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि नवाज की सोच के कारण वह उनसे अलग हुई थीं। बाद में नवाज ने अपनी ये किताब वापस ले ली थी। 

फिल्मों और वेब सीरीज के अलावा सुनीता रजवार कई टीवी सीरियल में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 2001 में तुम पुकार लो से की थी। इसके बाद वह शगुन, हिटलर दीदी और संतोषी मां जैसे सीरियल में काम कर चुकी हैं।     

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर