Gauri Khan designs: शाहरुख की पत्नी गौरी खान ने सजाए हैं इन फिल्म स्टार्स के घर, क्या आपने देखीं तस्वीरें?

Gauri Khan designs these celebs Homes: शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, करण जौहर और जैकलीन फर्नांडीज सहित कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के घर डिजाइन किए हैं।

Gauri Khan design celebs Homes
गौरी खान की ओर से डिजायन किए बॉलीवुड सेलेब्स के घर 

मुख्य बातें

  • पेशे से इंटीरियर डिजायनर हैं शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान
  • संवार चुकी हैं बॉलीवुड की कई हस्तियों के घर और ऑफिस
  • एक नजर गौरी से घर डिजायन कराने वाले सेलेब्स और तस्वीरों पर

मुंबई: शाहरुख खान बॉलीवुड में रोमांस के बादशाह हो सकते हैं लेकिन उनकी पत्नी गौरी खान भी पेशेवर जीवन में बतौर इंटीरियर डेकोरेशन कुछ कम नहीं हैं। वह इंटीरियर डिजाइनिंग की दुनिया में अपने लिए एक जाना पहचाना नाम बनाने में कामयाब रही हैं और कई सेलिब्रिटी के घरों को सजा-संवार चुकी हैं।

आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, करण जौहर और जैकलीन फर्नांडीज जैसे कई स्टार्स के घरों को गौरी ने डिजाइन किया है। इसके अलावा वह पॉश रेस्तरां, शाहरुख खान के घर और ऑफिस आदि को भी डिजाइन कर चुकी हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन सेलेब्स के घरों पर जिन्हें गौरी खान ने डिजायन किया है।

आलिया भट्ट:

Alia Bhatt House Design by Gauri Khan

Alia House Design by Gauri Khan

बांद्रा में आलिया भट्ट के 32 करोड़ रुपए के अपार्टमेंट को भी गौरी ने डिजाइन किया है। उन्होंने डिस्को लाइट, मिरर वॉल, वुडन फ्लोर, मिस्टिक लैंप और किताबों के विशाल फ्रेम के साथ आलिया की वैनिटी वैन भी डिजाइन की है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा:


सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​का आलीशान घर मुंबई के पाली हिल में स्थित है। गौरी ने शानदार फ़र्श, क्वर्की लाइट फिक्स्चर, बैंगनी टाइल से प्रेरित वॉलपेपर, फ्रेम डिज़ाइन, गोल स्टैंड के साथ भव्य लैंप, टैन ब्राउन लैदर के सोफे सहित कई चीजों में अपनी छाप छोड़ी है। घर के मुख्य गेट में धारीदार वॉलपेपर, साइड टेबल और पीली रोशनी है।

रणबीर कपूर:

रणबीर कपूर वर्तमान में बांद्रा के वास्तु पाली हिल के एक पॉश घर में रहते हैं जिसे उन्होंने कथित तौर पर 35 करोड़ रुपए में खरीदा था। घर में शराब के रंग के सोफे, एक नाटकीय गोल्डन झूमर और हाथीदांत कलर वाली दीवारों के साथ एक शानदार फर्श है। रणबीर के घर में एक थिएटर भी है।

जैकलीन फर्नांडीज:

गौरी ने 2018 में जैकलीन के शानदार मुंबई वाले घर को सजाया था। अभिनेत्री के पास लकड़ी के बुकशेल्फ़ पर चढ़ने के लिए उनके बेडरूम में एक हरे रंग की छोटी सीढ़ी है। फूलों के सिलेंडरनुमा तकिए और बहुत सारे कुशन के साथ, आरामदेह बिस्तर में एक छोटा स्टूल भी है, जिस पर ग्लास रखे जा सकते हैं।

दीवार अच्छी तरह से सजाई गई हैं जिन पर गहरे भूरे रंग के लकड़ी के फ्रेम के साथ कई काले और सफेद फोटो हैं। कमरे में एक विशाल छत लैंप भी है।

करण जौहर:
करण जौहर का घर एक बहुत बड़ी हवेली जैसा लगता है, जिसमें बहुत सारी जगह है। उन्होंने अपने बच्चों यश और रूही के लिए एक सुंदर नर्सरी में लकड़ी के वॉक-इन क्लोजेट्स बनवाए हैं। करण अपने 8,000 वर्ग फुट के घर का  पूरा आनंद लेते हैं।

Karan Johar house design by gauri khan

कहने की जरूरत नहीं है कि उनके इस आलीशान घर को भी उनके दोस्त शाहरुख की पत्नी गौरी ने डिजायन किया है, जिसमें लकड़ी की थीम, एक बाहरी क्रिएटिव बार, रिफ्लेक्शन वाली दीवारें और संगमरमर की टाइलों के साथ छत का काम भी किया है।

कमरों में से एक में हाथीदांत सफेद अलमारी, दीवार पर जानवरों के स्टिकर और बच्चों के लिए खिलौनों की एक शेल्फ के साथ एक विशाल जगह मौजूद है।

गौरी अक्सर सोशल मीडिया पर अपने काम की तस्वीरें साझा करती रहती हैं और हाल ही में, उन्होंने शाहरुख खान की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ऑफिस की तस्वीरें शेयर की थीं, जिसका काम कुछ समय पहले ही पूरा किया है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर