फिल्में छोड़ बाबा के पास चली गई थीं परवीन बाबी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ दर्ज करवाई थी एफआईआर

Parveen Babi Birthday: कभी अफेयर्स तो कभी लिव इन रिलेशनशिप या फिर बीमारी परवीन बाबी की लाइफ हमेशा विवादों में रही। परवीन बाबी के बर्थडे के मौके पर जानिए उनसी जुड़ी खास बातें...

Parveen Babi
Parveen Babi 

मुख्य बातें

  • परवीन बाबी का आज (4 अप्रैल) 71वां बर्थडे है।
  • परवीन बाबी की लाइफ हमेशा विवादों में रही। 
  • फिल्म इंडस्ट्री में सफलता का स्वाद चखने वाली परवीन बाबी डिप्रेशन जैसी बीमारी की शिकार हो गईं।

मुंबई. 70 और 80 के दशक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस परवीन बाबी अगर आज (4 अप्रैल) होतीं तो अपना 71वां जन्मदिन मना रही होतीं। कभी अफेयर्स तो कभी लिव इन रिलेशनशिप या फिर बीमारी परवीन बाबी की लाइफ हमेशा विवादों में रही। 

 1974 में अमिताभ बच्चन के साथ आई ‘मजबूर’ ने उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ग्लैमरस एक्ट्रेस के तौर पर स्टेबलिश किया। दोनों ने  साथ कई हिट फिल्में दीं। फिल्म दीवार में काफी बोल्ड सीन दिए। इस फिल्म में ऐसी लड़की बनी जो लिव इन में रहती हैं। शराब सिगरेट पीती है।  

परवीन बॉबी ने कभी शादी नहीं की, लेकिन शादीशुदा मर्दों के साथ उनके संबंध काफी चर्चा में रहे। डैनी डेन्जोगपा, महेश भट्ट, अमिताभ और कबीर बेदी के साथ उनके संबंधों के बारे में आज भी बातें की जाती है।

डिप्रेशन का हो गईं शिकार
फिल्म इंडस्ट्री में सफलता का स्वाद चखने वाली परवीन बाबी डिप्रेशन जैसी बीमारी की शिकार हो गईं। उनकी आखिरी फिल्म आकर्षण (1989) थी।  न्यूयॉर्क के JFK एयरपोर्ट पर  चार पुलिसवाले परवीन को हथकड़ियां और बेड़ियां पहनाये मेंटल हॉस्पिटल में ले जा रहे थे।

परवीन  बॉलीवुड में अपना शानदार करियर छोड़ परवीन अमेरिका के एक बाबा के पास चली गई थीं। 6 साल अमेरिका में रहने के बाद परवीन जब 1989 में इंडिया आईं तो खुद एक प्लकार्ड लेकर खड़ी थीं। उनको लेने आये उनके सेक्रेटरी वेदप्रकाश शर्मा भी उन्हें नहीं पहचान पाएं। 

34 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर
 परवीन बॉबी को कोई जान से मारना चाहता है इस बात का डर खुद परवीन बॉबी को हमेशा ही रहता था। भोईवाडा पुलिस स्टेशन में उन्होंने 34 लोगों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराई थी। इसमें अभिताभ बच्चन, अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन जैसे लोग शामिल थे।

 20 जनवरी 2005 को उनका निधन हो गया। मरने के बाद परवीन की बॉडी क्लेम करने वाला कोई नहीं था। आखिरकार उनकी बॉड को महेश भट्ट ने ही क्लेम किया। जब उनकी लाश मिली तब तक उन्हें मरे हुए 72 घंटे हो चुके थे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर