अंतिम समय में सिर्फ दूध और अंडे के सहारे दिन गुजार रही थीं परवीन बॉबी? एक्ट्रेस पर नई किताब में खुलासा

Parveen Babi- A Life: करिश्मा उपाध्याय की नई किताब 'परवीन बॉबी: ए लाइफ' में एक्ट्रेस की जिदंगी में ग्लैमर, स्टारडम, मानसिक बीमारी और रहस्यों सहित कई पहलुओं पर रौशनी डाली गई है।

Parveen Babi
परवीन बॉबी  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस परवीन बॉबी पर लेखक करिश्मा उपाध्याय लिख रही हैं किताब
  • रिसर्च और लोगों से बातचीत के आधार पर सामने आ सकती हैं कई नई बातें
  • अपनी आखिरी दिनों में सिर्फ दूध और अंडे ले रही थी एक्ट्रेस

मुंबई: परवीन बॉबी- एक ऐसा नाम जो बेशुमार स्टारडम, विवाद और रहस्य जैसी अलग अलग कई वजहों से सुर्खियों में रहा। दिवगंत एक्ट्रेस का अधिकांश जीवन अभी भी एक पहेली बना हुआ है। करिश्मा उपाध्याय अभिनेत्री के जीवन पर एक किताब 'परवीन बॉबी- ए लाइफ' लिख रही हैं और उन्होंने इसके लिए रिसर्च करते हुए कई सारी जानकारियां जुटाईं, साथ ही कई लोगों से बात करते हुए उनके जीवन के बारे में जानने का प्रयास किया।

 फिल्म जगत में ग्लैमर और सफलता को लेकर तो परवीन चर्चा में रही हीं लेकिन साथ ही उनका निजी जीवन भी लगातार खबरों में बना रहा। जीवन के अंतिम समय में एक्ट्रेस स्वास्थ्य कारणों से सुर्खियों में रहीं। हाल ही में अपनी किताब के बारे में करिश्मा उपाध्याय ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात की।

Parveen Babi Instagram

करिश्मा उपाध्याय अपनी नई किताब में परवीन बॉबी के जीवन की चुनौतियों और पृष्ठभूमि पर नजर डालती हैं। उन्होंने एक्ट्रेस की जिंदगी के उतार-चढ़ाव के बारे में बात करते हुए कहा कि एक शर्मीली और महत्वाकांक्षी लड़की से एक स्टार बनने तक और उसके बाद मानसिक बीमारी सहित परवीन के जीवन में कई तरह के बदलाव आए।

मौत के तमाम पहलुओं पर नजर:

करिश्मा कहती हैं कि उनकी किताब जन्म से मौत तक तमाम पहलुओं पर आधारित हैं। रिश्ते उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे, लेकिन उसके जीवन में बहुत कुछ है। उनके संपर्क में रहे कई लोगों ने भी इस बारे में बात की है। इस किताब में कई नई बातों के खुलासे होने की संभावना है।

Parveen Babi

किताब का एक बड़ा हिस्सा उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करता है। अचानक उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी थी और तब उसके परिवार को नहीं पता था कि वह कहां गायब हो गई थीं। फिर वह वापस आ गईं। वापसी के बाद उन्होंने ईसाई धर्म अपनाया।

दूध और अंडे खाकर कटे अंतिम दिन:

यहां तक एक खुलासा किताब में यह भी किया गया है कि अपने जीवन के आखिरी समय के दौरान दूध और अंडे के सहारे वह समय गुजार रही थीं। उन्होंने किसी के उन्हें जहर देने की भी आशंका जताई थी।

कई रिपोर्ट्स के अनुसार अंतिम समय में कई दिन तक जब परवीन ने दूध व अन्य रोज का सामान लेने के लिए दरवाजा नहीं खोला तो आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी, दरवाजा खोलने पर एक्ट्रेस को मृत अवस्था में पाया गया। जांच में ये बात निकल कर सामने आई कि बीमारी से तड़प तड़प कर परवीन बॉबी की जान गई है हालांकि उनकी मौत पर कई सवाल भी उठते रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर