स‍िर्फ ऑड‍िशन देकर Kate Winslet नहीं बनीं थीं Titanic की Rose, पढ़ें जेम्‍स कैमरून को मनाने की पूरी कहानी

Kate Winslet Biography and Facts : केट व‍िंसलेट ने भले ही कई यादगार भूम‍िकाएं की हों लेक‍िन उनको याद आज भी टाइटैन‍िक की रोज के तौर पर क‍िया जाता है। जानें उनको ये रोल कैसे म‍िला था।

Kate Winslet aka rose of titanic how she get the role birthday bio profile photos
Kate Winslet 

मुख्य बातें

  • केट व‍िंसलेट का जन्‍म 5 अक्टूबर 1975 को हुआ था
  • 22 वर्ष की उम्र में केट दो बार ऑस्‍कर के ल‍िए नॉम‍िनेट हो चुकी थीं
  • केट ने 15 साल की उम्र में पहली बार कैमरा फेस क‍िया था

फ‍िल्‍म टाइटैन‍िक में रोज का क‍िरदार न‍िभाने वालीं केट व‍िंसलेट का बर्थडे 5 अक्‍टूबर को आता है। वैसे उनका पूरा नाम केट एलिजाबेथ विंसलेट है। पीपल मैगजीन के सर्वे में केट विंसलेट को 50 सबसे खूबसूरत हस्तियों में जगह म‍िल चुकी है। केट विंसलेट को 22 वर्ष की उम्र में दो बार ऑस्‍कर नॉम‍िनेशन म‍िल चुका था। वहीं 33 वर्ष की उम्र में, छह नामांकन प्राप्त करने वाली वह सबसे कम उम्र की अभिनेत्री थीं।

कैसे म‍िला था रोज का रोल 
छह अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित केट विंसलेट को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अकादमी पुरस्कार द रीडर की भूमिका के लिए मिला। अब ये बात और है क‍ि वे आज भी टाइटैन‍िक की रोज के तौर पर जानी जाती हैं। उनको जेम्‍स कैमरून की फ‍िल्‍म कैसे मिली, इसके पीछे भी द‍िलचस्‍प क‍िस्‍सा है। दरअसल, व‍िकीपीड‍िया के मुताबिक, जेम्‍स ने केट को रोज के क‍िरदार के ल‍िए नहीं चुना था। उनके मन में इस भूम‍िका के ल‍िए क्‍लेयर कैथरीन बसी हुई थीं। 

लेक‍िन केट ने रोज का रोल पाने के ल‍िए जेम्‍स से कई बार मुलाकात की और उनके सामने गिड़गिड़ाईं तक क‍ि वह समझ क्‍यों नहीं पा रहे हैं क‍ि केट ही रोज हैं। उनके बार बार अप्रोच करने पर जेम्स ने उनको टाइटैन‍िक के ल‍िए चुना था। 

ऐसी है केट की पर्सनल लाइफ 
केट व‍िंसलेट की अब तक तीन शादियां हो चुकी हैं। केट की पहली शादी 1998 में सहायक निर्देशक जिम थ्रिलनेटन से हुई थी। इस जोड़ी की एक बेटी मिया हुई। लेक‍िन 2001 में ही दोनों का तलाक ले लिया। 2003 में केट की दूसरी शादी सैम मेनडेस से हुई और 2011 में दोनों का ड‍िवोर्स हो गया। सैम और केट का एक बेटा जो हुआ। केट की तीसरी शादी 2012 में नेड रॉकएनरोल से प्राइवेट सेरेमनी में हुई। 2013 में कपल का एक बेटा बीयर हुआ। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर