एक्ट्रेस ही नहीं बिजनेसवुमन भी हैं डिंपल कपाड़िया, फिल्मों से दूर होने के बाद घर पर बनाईं मोमबत्तियां

Dimple Kapadia Facts: डिंपल कपाड़िया आठ जून को अपना बर्थडे मना रही हैं। डिंपल कपाड़िया एक्ट्रेस के साथ-साथ एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। जानिए डिंपल कपाड़िया की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें...

Dimple Kapadia
Dimple Kapadia 
मुख्य बातें
  • डिंपल कपाड़िया आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • डिंपल कपाड़िया एक्ट्रेस के अलावा बिजनेसवुमन भी हैं।
  • डिंपल कपाड़िया खुद कैंडल बनाती हैं।

Dimple Kapadia Birthday: डिंपल कपाड़िया आठ जून को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। साल 1973 में फिल्म बॉबी से डेब्यू करने वालीं डिंपल कपाड़िया पहली ही फिल्म से रातों-रात सुपरस्टार बन गईं। इसके बाद उन्होंने 70 और 80 के दशक में कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है। डिंपल कपाड़िया अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी अक्सर चर्चा में रहती हैं। 16 साल की उम्र में डिंपल कपाड़िया ने 31 साल के राजेश खन्ना से शादी की थी। 

डिंपल कपाड़िया को फिल्म इंडस्ट्री में लाने का क्रेडिट राज कपूर को जाता है। डिंपल कपाड़िया के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया काफी रईस शख्स थे। वह अपने घर समुद्र महल में पार्टियां देते थे, जिसमें बॉलीवुड सितारे आया करते थे। ऐसी ही एक पार्टी में राज कपूर ने डिंपल कपाड़िया को देखा था। उस वक्त डिंपल कपाड़िया की उम्र 13 साल की थीं। फिल्म मेरा नाम जोकर पिटने के बाद राज कपूर ने फिल्म बॉबी बनाने का रिस्क लिया। इस फिल्म में उन्होंने अपने बेटे ऋषि कपूर के अपोजिट डिंपल कपाड़िया को ब्रेक दिया।

Christopher Nolan: Dimple Kapadia: I thought the audition call was a prank. Why would Christopher Nolan want me? | Hindi Movie News - Times of India

Also Read: जब डिंपल कपाड़िया के पिता ने किया सनी देओल को फिल्म से बाहर, बाप-बेटी में हो गई लड़ाई

मोमत्तिया भी बनाती हैं डिंपल कपाड़िया
डिंपल कपाड़िया एक्ट्रेस के साथ-साथ एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। डिंपल होममेड डिजाइनर्स कैंडल बनाने का बिजनेस करती हैं। उनका Far Away Tree नाम से एक कंपनी भी है।  कैंडल्स की खासियत है कि वह खास खुशबू वाली जड़ी बूटियों से तैयार की जाती हैं। डिंपल कपाड़िया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें मोमबत्तियों का काफी शौक हैं। वह जब विदेश जाती थीं तो काफी सारी मोमबत्ती खरीदकर लाती थीं। ऐसे में उन्होंने तय किया कि वह खुद कैंडल बनाया करेंगी। डिंपल कपाड़िया ने विदेश में कैंडल बनाने की ट्रेनिंग भी ली है। 

Did you know that Dimple Kapadia was just sixteen-years-old when she got married to late Rajesh Khanna? | Hindi Movie News - Times of India

डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजेश खन्ना ने शर्त रखी थी कि डिंपल शादी के बाद काम नहीं करेंगी।बॉबी के बाद उन्होंने 11 साल तक कोई दूसरी फिल्म साइन नहीं की। राजेश खन्ना से अलग होने के बाद साल 1984 में उन्होंने वापसी की थी। वर्कफ्रंट की बात करें तो डिंपल कपाड़िया फिल्म ब्रह्मास्त्र और शाहरुख खान की फिल्म पठान में नजर आएंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर