Mohanlal Facts: एक्टर से पहले पहलवान थे सुपरस्टार मोहनलाल, दृश्यम-2 एक्टर ने एक साल में की थीं 34 फिल्में

South Star Mohanlal Unknown Facts: साउथ और मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार मोहनलाल 21 मई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। एक नजर अभिनेता से जुड़ी उन बातों पर, जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं।

South Superstar Actor Mohanlal
साउथ के सुपरस्टार एक्टर मोहनलाल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज स्टार हैं मोहनलाल, दृश्यम-2 में आए थे नजर।
  • एक्टर बनने से पहले थे पहलवान, जीत चुके हैं राज्य कुश्ती चैंपियनशिप।
  • तेजी से काम करने के लिए हैं मशहूर, एक साल में की थीं 34 फिल्में।

मुंबई: साउथ सिनेमा के सुपरस्टार मोहनलाल ने 21 मई को अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने 1978 में अपनी शुरुआत के बाद से 300 से अधिक मलयालम फिल्मों में अभिनय किया है। अभिनेता का मानना रहा है कि सिनेमा की दुनिया में कोई भाषा बाधा नहीं है और उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में कई फिल्म परियोजनाओं का हिस्सा बनकर इस बात को साबित भी किया है।

अभिनेता के 61वें ​​जन्मदिन पर आइए जानते हैं एक्टर मोहनलाल से जुड़ी कुछ रोचक अनजानी बातें:

- मोहनलाल का असली नाम मोहनलाल विश्वनाथन नायर है। उनके प्रशंसकों के बीच उन्हें प्यार से 'लालेट्टन' के नाम से भी जाना जाता है।

- सिनेमा की दुनिया में कदम रखने से पहले मोहनलाल एक पेशेवर पहलवान थे। उन्होंने 1977-78 में केरल राज्य कुश्ती चैंपियनशिप जीती।

Superstar Mohanlal

- उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 18 साल की उम्र में थिरानोट्टम नामक एक अप्रकाशित फिल्म से की थी। 36 साल से अधिक के करियर में, मोहनलाल ने 330 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है।

- मोहनलाल अपने समर्पण के लिए मशहूर हैं। उनके नाम एक साल में बतौर एक प्रमुख अभिनेता अधिकतम फिल्मों और अधिकतम हिट फिल्मों में अभिनय करने का रिकॉर्ड है।

- 1986 में मोहनलाल की 34 फिल्में रिलीज हुई थीं। इनमें से 25 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर क्लीन हिट रहीं।

- उनकी 1997 की फैंटसी फिल्म गुरु, सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी के तहत नोमिनेशन के लिए ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुनी जाने वाली पहली मलयालम फिल्म थी।

- मोहनलाल को चार राष्ट्रीय पुरस्कार, 17 केरल राज्य पुरस्कार और 11 फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

वह बॉलीवुड फिल्म, कंपनी में अपने प्रदर्शन के लिए IIFA पुरस्कार प्राप्त करने वाले एकमात्र दक्षिण भारतीय अभिनेता हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर