सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस यशराज के मालिक हैं आदित्य चोपड़ा! खुद लिखी थी 'तेरी आंखों की नमकीन मस्तियां' कविता

Aditya Chopra Lesser Known Facts: यशराज फिल्म्स के मालिक और अभिनेत्री रानी मुखर्जी के पति आदित्य चोपड़ा ने 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी।

Aditya Chopra Lesser Known Facts in Hindi
आदित्य चोपड़ा 

मुख्य बातें

  • कई सुपरहिट फिल्मों के निर्देशक और यशराज फिल्म्स के मालिक आदित्य चोपड़ा का जन्मदिन।
  • 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के साथ ने शुरू किया था करियर।
  • खुद लिखे हैं फिल्मों के कई गाने, रानी मुखर्जी से 2014 में रचाई थी शादी।

मुंबई: आदित्य चोपड़ा आज 21 मई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वह भारत के सबसे बड़े फिल्म निर्माताओं में से एक हैं और दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के साथ उन्होंने फिल्म निर्माण की शुरुआत की थी। शाहरुख खान और काजोल अभिनीत डीडीएलजे भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे सफल फिल्मों में से एक है। यह फिल्म कई लोगों की पसंदीदा फिल्मों में से एक रही है। कहानी से लेकर डायलॉग्स तक इसने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।

डीडीएलजे के अलावा यश चोपड़ा के बेटे आदित्य के निर्देशन करियर में 'मोहब्बतें' भी शामिल है। मोहब्बतें में शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन भी थे और पहली बार बड़े परदे पर एक साथ नजर आए थे। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी शाहरुख की प्रेमिका के रूप में काम किया।

आदित्य चोपड़ा ने 'रब ने बना दी जोड़ी' का भी निर्देशन किया था, जिसके साथ अनुष्का शर्मा को लॉन्च किया गया और वह लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक है। उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया है और साबित किया है कि वह यशराज फिल्म्स को लगातार नई बुलंदियों पर ले जाएंगे।

सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस के मालिक: आदित्य चोपड़ा कमाल के डायरेक्टर होने के साथ-साथ सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस यानी यशराज फिल्म्स के मालिक भी हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उनकी कुछ अनजानी बातों पर।

- आदित्य चोपड़ा केवल 18 साल के थे, जब उन्होंने अपने पिता यश चोपड़ा को उनके निर्देशन वाली श्रीदेवी, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना स्टारर चांदनी और आइना में जैकी श्रॉफ, अमृता सिंह और जूही चावला के साथ काम किया था।

- आदित्य ने 23 साल की उम्र में अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' पर काम करना शुरू किया। शाहरुख खान और काजोल अभिनीत फिल्म कई वजहों से फैंस के बीच खूब पसंद की गई थी।

-  कथित तौर पर उनकी कुछ पसंदीदा फिल्में गुडफेलाज, आवारा, मुगल-ए-आज़म, दीवार और चुपके चुपके हैं।

- बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि निर्देशक आदित्य ने डीडीएलजे के लिए 'ऐसा पहली बार हुआ सत्रह 18 सालों में', जब तक है जान के लिए 'तेरी आंखों की नमकीन मस्तियां' जैसी कुछ कविताएं भी लिखी हैं।

Aditya Chopra and Rani mukharji

- अगर निजी जिंदगी की बात करें तो आदित्य बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी के पति हैं। दोनों की शादी साल 2014 में हुई थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर