Veer Zaara 16 Years: वीर ज़ारा के इस गाने के दीवाने थे यशराज चोपड़ा, अंतिम सांस तक बना रहा फोन की रिंगटोन

Veer Zaara Tere Liye Song: फिल्म वीर ज़ारा का गाना 'तेरे लिए हम हैं जिए' दिवगंत यशराज चोपड़ा का पसंदीदा था और इसे उन्होंने दुनिया को अलविदा कहने तक फोन की रिंगटोन बनाकर रखा था।

Veer Zaara film completes 16 years
वीर ज़ारा फिल्म के 16 साल 

मुख्य बातें

  • अंतिम सांस तक यश चोपड़ा की रिंगटोन पर था वीर ज़ारा का गाना 'तेरे लिए'
  • फिल्म ने 13 नवंबर को पूरे किए 16 साल
  • यशराज फिल्म्स के CEO रहे संजीव कोहली ने बताई दिलचस्प बात

मुंबई: शाहरुख खान और प्रीति जिंटा स्टारर वीर ज़ारा भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिष्ठित और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। वीर और ज़ारा की दिल को छू लेने वाली कहानी के साथ फिल्म के संगीत ने भी लोगों पर गहरा प्रभाव छोड़ा था। खास तौर पर इसके तेरे लिए, दो पल और कई और गाने लंबे समय तक लोगों की प्लेलिस्ट का हिस्सा रहे। वास्तव में, कई लोगों ने इन गानों को अपनी रिंगटोन भी बनाया। यहां तक ​​कि दिवंगत फिल्म निर्माता यशराज चोपड़ा ने भी एक गाने गीत को अपनी रिंगटोन बना लिया था और यह आखिरी सांस तक उनकी रिंगटोन रही।

वीर ज़ारा की रिलीज के लिए 13 नवंबर खास मौका है क्योंकि फिल्म ने 16 साल पूरे कर लिए हैं। मदन मोहन के बेटे संजीव कोहली, जो उस समय यशराज फिल्म्स के CEO थे, ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि यशराज को 'तेरे लिये हम हैं जिए' गाने का इतना शौक था कि उन्होंने इसे अपनी रिंगटोन बना लिया था और दुनिया को अलविदा कहने तक यह उनकी रिंगटोन बनी रही। फिल्म में जिन धुनों का इस्तेमाल किया गया था, उन्हें बने 28 साल से भी ज्यादा समय बीत चुका था। वीर ज़ारा का संगीत दिवंगत संगीतकार मदन मोहन ने दिया था।
 
मिड डे से बात करते हुए, संजीव ने बताया कि उन्होंने मदन मोहन की अप्रकाशित और अस्वीकृत रचना के बारे में यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा को बताया। दोनों इतने उत्साहित थे कि उन्होंने फैसला किया कि वीर ज़ारा का संगीत उन्हीं की ओर से होगा।

उन्होंने पोर्टल को बताया, '2003 में, यशजी ने मुझे बताया कि 6 साल बाद उन्होंने एक और फिल्म का निर्देशन करने का फैसला किया है, लेकिन एक ऐसी फिल्म की जरूरत थी जो पुरानी दुनिया के संगीत को पश्चिमी प्रभावों से दूर रखती हो। सहज रूप से, मुझे खुशी हुई। मेरे पास टेप पर कुछ पुरानी दुनिया की धुनें थीं, जिन्हें 28 साल तक नहीं सुना गया था। वह इस विचार से उत्साहित थे और बहुत आश्चर्यचकित थे कि मैंने पहले कभी इस बात का उल्लेख क्यों नहीं किया। उनके बेटे, आदित्य चोपड़ा नई फिल्म की पटकथा लिख ​​रहे थे। सबको लगता था कि आज के व्यावसायिक दौर में स्वीकार्य गीतों की जरूरत है और यहां उदासीनता और भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं थी। हालांकि सिर्फ यशजी और आदि को पता था कि उन्हें क्या चाहिए।'
 
वीर-ज़ारा के 16 साल होने पर प्रीति जिंटा का पोस्ट: वीर ज़ारा की 16वीं वर्षगांठ पर, ज़ारा की भूमिका निभाने वालीं ​​प्रीति जिंटा ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया और फिल्म की एक छोटी सी क्लिप साझा की और लिखा, 'प्यार की इस मेहनत पर यश अंकल के साथ काम करना एक अविश्वसनीय विशेषाधिकार... यह मेरा सबसे सुंदर सिनेमाई अनुभव था। मैं हमेशा आभारी रहूंगी। और मुझे वीर ज़ारा का हिस्सा बनाने के लिए और मुझे बहुत प्यार देने के लिए उन्हें धन्यवाद। मिस यू यस अंकल।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर