सायरा बानो के साथ क्‍यों काम नहीं करते थे द‍िलीप कुमार? उस मुलाकात के 8वें दिन किया था प्रपोज

Dilip Kumar and Saira Banu 54th Anniversary: सायरा बानो ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए अपने दिलीप कुमार की दिलचस्प प्रेम कहानी का खुलासा किया था। साथ ही लोगों के मन में आने वाले कई सवालों के जवाब दिए थे।

Dilip Kumar and Saira Banu
दिलीप कुमार और सायरा बानो 

मुख्य बातें

  • 21 साल छोटी सायरा बानो के साथ काम करने से बचते थे दिलीप कुमार
  • पार्टी में एक मुलाकात के बाद दोनों के बीच बढ़नी शुरू हुई थीं नजदीकियां
  • ठीक 8 दिन बाद घर वालों से मांग लिया था सायरा बानो का हाथ

मुंबई: रविवार को 76 वर्षीय सायरा बानो और 97 साल के दिलीप कुमार की शादी की 54वीं सालगिरह है। कोरोना के चलते दिलीप कुमार के दो भाईयों के निधन के बाद यह जोड़ी इस बार सालगिरह मना तो नहीं रही है लेकिन कुछ फैंस के मन में दोनों से जुड़ी कुछ पुरानी यादें जरूर ताजा हो गई होंगी। खुद सायरा बानो भी इस बारे में खुलकर बात कर चुकी हैं कि कैसे वह 21 साल बड़े दिलीप साहब के नजदीक आईं और दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए।

सायरा बानो के शब्दों में दिलीप साहब उन्हें कायनात से तोहफे में मिले और वह 12 साल की उम्र में स्कूल के दिनों से ही उन्हें पाने के सपने देखा करती थीं। बीते रोज डे के मौके पर दैनिक भास्कर से बात करते हुए सायरा बानो ने बताया था कि कैसे लंदन में पढ़ाई करने के दौरान दिलीप कुमार के लिए उनके दिल में जगह बनी और दिन में भी वह दिलीप कुमार के सपने देखा करती थीं।

सायरा ने यह भी बताया था कि दिग्गज अभिनेता शब्दों में कम ही अपने प्यार का इजहार करते थे और आम तौर पर लाल गुलाब के फूलों का गुलदस्ता देकर अपनी भावनाएं जताते थे। जब कभी सायरा बानो के लिए कोई खास दिन होता तो वह लाल गुलाब या फिर गुलाबों का दस्ता पत्नी के लिए लेकर आते।

dilip kumar and saira banu love story

सायरा के साथ क्यों काम नहीं करते थे दिलीप कुमार?

सायरा बानो ने बताया था कि दिलीप कुमार अक्सर उनके साथ फिल्मों में काम करना नजरअंदाज करते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि वह सायरा के सामने बहुत बड़े लगेंगे और फिर यह भी था कि जिस लड़की को बचपन से बड़ा होते हुए देखा है उसके हीरो वह कैसे हो सकते हैं, और इस बात से जाहिर है कि तब तक दिलीप कुमार सायरा से शादी की बात तो सोच भी नहीं सकते थे। हालांकि सायरा एक पार्टी में अभिनेता इसी सोच को बदलने और उन्हें अपने करीब लाने में सफल रहीं।

पार्टी में वो कुछ अलग सी मुलाकात:

dilip kumar and saira banu anniversary

23 अगस्त 1966 को सायरा बानो के घर सालगिरह की एक पार्टी में दिलीप कुमार पहुंचे थे और इस दौरान सायरा साड़ी पहनकर तैयार हुई थीं। इस पार्टी में उन्हें दिलीप साहब ने पहली बार कुछ अलग अंदाज में नोटिस किया और नजदीकियां बढ़नी शुरू हो गईं। अगले दिन दिलीप कुमार ने पार्टी के खाने की तारीफ करते हुए सायरा बानो को फोन किया और फिर मुलाकातों का सिलसिला चल पड़ा।

कोलकाता से शूटिंग के लिए आने के बाद दिलीप कुमार सायरा के घर ही खाना खाते थे। पार्टी के दिन उस मुलाकात के ठीक 8 दिन बाद अभिनेता ने परिवार से सायरा बानो का हाथ मांग लिया और सायरा तो बेसब्री से इस दिन का इंतजार कर ही रही थीं, दोनों 11 अक्टूबर 1966 को शादी के बंधन में बंध गए, जिसके यादगार 54 साल पूरे हो चुके हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर