Photos: लाइम लाइट से दूर रहती हैं सैफ और सोहा अली खान की ये बहन, जानें क्या करती हैं सबा अली खान

सैफ अली खान और सोहा अली खान की बहन सबा अली खान लाइम लाइट से दूर रहती हैं। कौन हैं सबा और क्या करती हैं। जानें उनसे जुड़ी खास बातें।

Saba Ali Khan with Siblings
Saba Ali Khan with Siblings  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • तीन बच्चों की मां हैं एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर।
  • लाइम लाइट से दूर रहती हैं सैफ और सोहा अली खान की बहन।
  • जानें कौन हैं सबा अली खान और क्या करती हैं काम।

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और सोहा अली खान जानी मानी एक्ट्रेस रहीं शर्मिला टैगोर के बच्चे हैं। दोनों ने अपनी मां की ही तरह एक्टर बनने का फैसला किया लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी एक बहन हैं, जो लाइमलाइट से दूर रहती हैं? सैफ- सोहा की बहन का नाम है सबा अली खान। 

सबा पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने परिवार की तस्वीरें शेयर कर रही हैं। जानें सबा की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें। 

कौन हैं सबा खान?

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी का जन्म साल 1976 में हुआ था। वो सैफ अली खान की छोटी जबकि सोहा अली खान की बड़ी बहन हैं। सबा लाइम लाइट से दूर रहती हैं लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने पोस्ट्स के चलते चर्चा में भी रहती हैं। 

क्या करती हैं काम?

जहां एक तरफ सैफ और सोहा ने शर्मिला टैगोर के नक्शेकदम पर चलने का फैसला किया वहीं सबा ने कैमरा से दूर रहने का फैसला किया। सबा ज्वैलरी डिजाइनर, टैरो कार्ड रीडर और स्पिरिचुअल हीलर हैं। वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी ज्वैलरी के डिजाइन भी शेयर करती रहती हैं। 

मुतवल्ली भी हैं सबा

सबा अली खान औकाफ-ए-शाही (Auqaf-e-Shahi) की मुतवल्ली भी हैं। मालूम हो कि यह एक ट्रस्ट है जो भोपाल की राजसी वक्फ संपत्तियों का प्रबंधन करती है। साल 2011 में सबा ने इस राजसी ट्रस्ट की जिम्मेदारी संभाली थी। एक इंटरव्यू में सबा ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा था, 'मुझे नहीं लगता कि मैं अपने पिता से बेहतर मुतवल्ली किसी और से सीख पाती, काश कि वो मुझे और सिखाने के लिए यहां होते।' जानकारी के मुताबिक भोपाल के अलावा सबा सऊदी अरब में मक्का और मदीना में ट्रस्ट की संपत्तियों का भी प्रबंधन करती हैं।

बता दें कि सबा सोशल मीडिया पर अपनी फैमिली की थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 35 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उनकी भाभी और एक्ट्रेस करीना कपूर खान भी उन्हें फॉलो करती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर