न्यूयॉर्क में श्रीदेवी की मां के साथ हुई थी बड़ी लापरवाही, सिर के गलत हिस्से की कर दी गई थी सर्जरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी साल 1996 में अपनी मां राजेश्वरी को ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क लेकर गई थीं जहां उनके सिर के गलत हिस्से की सर्जरी कर दी गई थी। जिसके बाद उनकी हालत और बिगड़ गई थी।

Sridevi with her mother Rajeshwari
Sridevi with her mother Rajeshwari 

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ था।
  • साल 1996 में श्रीदेवी की मां के साथ न्यूयॉर्क में बड़ी लापरवाही हुई थी।
  • ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी के दौरान सिर के गलत हिस्से को ऑपरेट किया गया था।

बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में देने वाली और दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ था। उनके पिता अयप्पन वकील थे जबकि मां राजेशवरी तेलेगु एक्ट्रेस थीं। 

चार साल की उम्र में शुरू किया काम

श्रीदेवी ने चार साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। साल 1967 में उन्होंने तमिल फिल्म कंदन करुनई में काम किया था। तो वहीं साल 1972 में उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म रानी मेरा नाम से बॉलीवुड में एंट्री की।

श्रीदेवी ने साल 1979 में फिल्म सोलवा सावन से बॉलीवुड में एक्ट्रेस के तौर पर डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं जिसमें हिम्मतवाला, औलाद, सुहागन, घर संसार, सदमा, नगीना, चालबाज, चांदनी, लम्हें, गुमराह, खुदा गवाह, लाडला और इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्में शामिल हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on

मां को हुआ ब्रेन ट्यूमर

साल 1991 में श्रीदेवी के पिता का निधन हो गया था। इसके बाद मई 1995 में श्रीदेवी की मां की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें दौरा पड़ा और इलाज के दौरान सामने आया कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है। एक डॉक्टर की सलाह पर श्रीदेवी अपनी मां को इलाज के लिए न्यूयॉर्क के जाने माने मेमोरियल स्लोन केटरिंग कैंसर सेंटर (Memorial Sloan Kettering Cancer Center) ले गईं।

ब्रेन के गलत हिस्से की सर्जरी

अपनी मां के इलाज के दौरान श्रीदेवी बीच- बीच में देश लौटती रहीं और अपनी मलयालम फिल्म देवरागम की शूटिंग करती रहीं। लेकिन न्यूयॉर्क में इलाज के दौरान बड़ी लापरवाही हुई और उनकी मां की गलत सर्जरी कर दी गई। 26 मई को राजेश्वरी अयप्पन की ब्रेन की सर्जरी हुई। उन्हें सिर के बाईं तरफ ट्यूमर था जबकि उनके सिर की दाईं तरफ सर्जरी कर दी गई। द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक न्यूरोसर्जन ने किसी दूसरे मरीज की एक्स-रे रिपोर्ट देखी और उनकी गलत सर्जरी कर दी जिससे उनकी तबीयत और बिगड़ गई।

जानकारी के मुताबिक ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ट्यूमर को देख पाने में असमर्थ थे जिसके बाद उन्हें यह एहसास हुआ कि वो ऑपरेशन थियेटर में किसी और की एक्स-रे रिपोर्ट ले आए हैं। इस मामले ने बहुत तूल पकड़ा था और यह न्यूयॉर्क की मीडिया की सुर्खियों में भी रहा था। इसके बाद श्रीदेवी की मां को कॉर्नेल मेडिकल सेंटर में शिफ्ट किया गया लेकिन बाद में उनका निधन हो गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर