Throwback: मां की मौत के बाद जब निकला था शाहरुख खान के दिल का गुबार, शव के पास रोते हुए कही थी ये बातें

पिता की मौत के बाद जब मां शाहरुख खान को छोड़कर गईं तो थोड़ी देर के लिए वह एकदम टूट चुके थे और उनके सामने गुस्से के साथ अभिनेता के दिल का गुबार फूट पड़ा।

Shahrukh Khan Mother
शाहरुख खान की मां  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • पिता की मौत के बाद मां के जाने से शाहरुख को लगा था बड़ा झटका
  • जा चुकीं मां के सामने गुस्से में कही थीं कई बातें
  • रोते हुए आंसुओं के साथ छलक पड़ा था दिल का दर्द

मुंबई: एक जबरदस्त प्रतिभाशाली अभिनेता होने के अलावा, शाहरुख खान अपने निजी जीवन में भी एक सज्जन व्यक्ति भी हैं। दुनिया भर में लाखों-करोड़ो लोग उनकी शख्सियत, अंदाज, अभिनय से जुड़ी कई खूबियों के दीवाने हैं। सिर्फ उनकी फिल्में ही नहीं बल्कि कई बार उनकी मासूमियत भी फैंस को उनकी ओर खींचती है। अभिनेता का जीवन कई मायनों में एक खुली किताब की तरह दिखता है, लेकिन शायद बहुत से लोग उनकी जिंदगी के कुछ दिल तोड़ने वाले पलों के बारे में नहीं जानते होंगे। यहां हम आपके सामने अभिनेता से जुड़ा एक भावनात्मक किस्सा लेकर आए हैं जिसे उन्होंने एक बार खुद बयां किया था।

साल 2019 में डेविड लेटरमैन के मशहूर टॉक शो 'माय नेक्स्ट गेस्ट विद डेविड लेटरमैन' में बॉलीवुड के किंग खान, शाहरुख दिखाई दिए थे। अभिनेता ने इस दौरान अपने बचपन के संघर्ष और परेशानियों के बारे में बात की थी और खुलासा किया था कि जब उनकी मां लतीफ फातिमा खान अस्पताल में भर्ती थी, तो उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए एक वीसीआर की व्यवस्था की थी कि उसकी मां उनके अभिनय के काम को देखें। उनकी मां ने अपने बेटे को एक टीवी डेली शोप पर अभिनय करते देखा। यह देखकर वह बहुत खुश भी हुईं कि उनका और बेटे का सपना पूरा हो रहा है। अगली सुबह, शाहरुख की मां ने उनकी ही बांहों में दम तोड़ दिया।

यह एक युवा अभिनेता के दिल की मासूमियत ही थी कि उन्होंने आंसुओं के साथ अपनी मां पर गुस्सा करते हुए अपने दिल का गुबार निकाला। उन्होंने मां की मौत के बाद शव के सामने कई बातें कहीं जैसे वह अपनी बड़ी बहन की देखभाल नहीं करेंगे, वह अब काम नहीं करेंगे और शराब पीते हुए अपना जीवन बर्बाद कर देंगे ताकि चिंता में उनकी मां उनके पास वापस लौट आएं।

शाहरुख ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, 'मेरी मां आईसीयू में थीं और मैंने सोचा कि अगर मैं उन्हें परेशान करूंगा तो वह मेरे पास आ जाएंगी। इसलिए मैं उनके बिस्तर के बगल में बैठ गया और ऐसी बातें कहने लगा कि मैं अपनी बड़ी बहन (लालारुख) को लेकर मतलबी हो जाऊंगा। मैं उसकी शादी नहीं करूंगा, मैं काम नहीं करूंगा, मैं शराब पीना शुरू कर दूंगा। कई बुरी चीजें कहीं कि मेरी चिंता में वह वापस आ जाएंगी। यह कहते हुए कि- हे भगवान इस लड़के की मुझे अभी भी चिंता है... लेकिन यह तरीका काम नहीं आया।'

शाहरुख खान की मासूमिय भरी चाल ने काम नहीं किया और पिता की तरह ही उन्होंने अपनी मां को भी खो दिया। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक पुराने इंटरव्यू में, शाहरुख खान ने अपने माता-पिता के अचानक चले जाने के बाद अपने जीवन के बारे में बात की थी।

उन्होंने कहा था, 'मेरे माता-पिता अचानक चले गए। हमें पता चला कि उन्हें कैंसर है और ढाई महीने के भीतर वे चले गए। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। मुझे बस उनकी मज़ार पर यह महसूस हुआ कि मुझे इस शून्यता को किसी चीज़ से भरना चाहिए। मैं किस्मत वाला था कि मुझे फिल्मों में ब्रेक मिला। मेरे लिए, अभिनय काम नहीं है बल्कि मेरी भावनाओं को बाहर निकालने के लिए एक जगह है।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर