Throwback: कभी राज कपूर के गैराज में रहते थे अनिल कपूर, शादी से पहले पत्नी सुनीता देती थीं बस का किराया!

मुंबई में परिवार के साथ आए अनिल कपूर शुरुआती दिनों में राज कपूर के गैराज में रहे थे। अभिनेता के पिता सुरिंदर कपूर फिल्म प्रोड्यूसर रहे हैं।

Less Known facts about Anil Kapoor
अनिल कपूर के बारे में कुछ अंजानी बातें 

मुख्य बातें

  • पिता के बॉलीवुड में शुरुआत करने के दौरान अनिल कपूर ने देखे थे संघर्ष के दिन
  • कभी राज कपूर के गैराज में परिवार के साथ रहते थे अभिनेता
  • आज भी होती है सुनीता के साथ उनके अफेयर की चर्चा

मुंबई: अनिल कपूर का नाम अक्सर बॉलीवुड के बिंदास एक्टर्स में शुमार किया जाता है और आज भी उनके एवरग्रीन डायलॉग की तरह उनकी पर्सनैलिटी भी एकदम झकास है। साल 1956 में मुंबई के चैंबूर में जन्मे अनिल कपूर हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम रहे हैं। वह निर्मला कपूर और फिल्म प्रोड्यूसर सुरिंदर कपूर के बेटे हैं। बोनी कपूर उनके बड़े भाई और संजय कपूर छोटे भाई हैं।

अनिल कपूर की जिंदगी कई मायनों में एक खुली किताब के जैसी रही है और उनके बारे में कई बातें ऐसी हैं जो बहुत कम लोग जानते हैं। आज हम 'वन टू का फोर' एक्टर के बारे में कुछ ऐसे ही दिलचस्प तथ्यों पर नजर डालेंगे।

जब अनिल कपूर का परिवार मुंबई आया तो वह राज कपूर के गैराज में रहा करते थे और इसके बाद एक मध्यमवर्गीय इलाके में एक कमरा किराए पर लिया गया। अनिल कपूर के पिता की लगन और मेहनत की वजह से धीरे धीरे अनिल कपूर और उनके पूरे परिवार का जीवन बेहतर हुआ।

Anil Kapoor photo

पिता सुरिंदर फिल्म लाइन से जुड़े हुए थे इसलिए अनिल कपूर का झुकाव भी फिल्मों की तरफ ही ज्यादा था। तेलुगु सिनेमा की एक फिल्म से अनिल कपूर ने बतौर लीड एक्टर अपना डेब्यू किया था और यह फिल्म थी साल 1980 में आई 'वरुक्क्षम'। हालांकि इससे पहले 1979 में डायरेक्टर उमेश मेहता की फिल्म 'हमारे तुम्हारे' में अभिनेता सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुके हैं।

अनिल कपूर के स्ट्रगल के दिनों में ही सुनीता नाम की जानी मानी मॉडल अनिल कपूर की जिंदगी में आईं। अनिल को एक दोस्त की मदद से उनका नंबर मिला और फोन पर बात करते हुए उन्हें सुनीता की आवाज से प्यार हो गया। डेट के दोनों में कही भी घूमना हो दोनों बस से सफर किया करते थे।

उन दिनों कथित तौर पर अक्सर सुनीता अनिल का किराया देती थीं और कई सारे गिफ्ट्स भी। दोनों ने साल 1984 में शादी कर ली थी हालांकि अनिल कपूर के दोस्तों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया था। साल 1984 में आई फिल्म 'मशाल' से ही अनिल कपूर के करियर ने रफ्तार पकड़नी शुरू की और दोस्तों का कहना था कि अगर शादी की तो उनका करियर खत्म हो जाएगा।

शादी के बाद अनिल कपूर के माधुरी दीक्षित को डेट करने की अफवाहें सामने आई थीं हालांकि ऐसी अफवाहें उनकी शादीशुदा जिंदगी पर कोई खास असर नहीं डाल सकीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर