21 साल की उम्र में हरनाज सिंधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021, ढाई लाख डॉलर का मिला कैश प्राइज और ये गिफ्ट्स

भारत की 21 साल की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। जानें इस जीत के बाद हरनाज को क्या- क्या मिलेगा।

Harnaaz Sandhu
Harnaaz Sandhu  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • 21 साल की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021
  • साल 2000 के बाद भारत को मिला ताज
  • जीत के बाद हरनाज संधू को क्या सुविधाएं मिलेंगी?

भारत की 21 साल की हरनाज कौर संधू ने देश को गौरान्वित करते हुए मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपनी नाम किया। इससे पहले साल 2000 में एक्ट्रेस लारा दत्ता ने और साल 1994 में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने यह खिताब जीता था। इजराइल के इलियट शहर में हुए LIVA मिस डीवा यूनिवर्स 2021 में हरनाज संधू ने 75 देशों की खूबसूरत महिलाओं को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया। जानें इस जीत के बाद हरनाज को क्या- क्या मिलेगा।

कैश प्राइज

खबरों की मानें तो मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतने वाले प्रतिभागी को लगभग 250,000 डॉलर यानी 1,89,15,987 (करीब 1 करोड़ 90 लाख रुपये) का पुरस्कार कैश के रूप में मिलेगा।

जानें किस सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स 2021 बनीं हरनाज संधू

ये सुविधाएं भी मिलेंगी

कैश प्राइज के साथ- साथ हरनाज को कई अन्य सुविधाएं भी मिलेगी जैसे-

-फ्री वर्ल्ड टूर
- न्यूयॉर्क शहर में एक साल तक मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में रह सकेंगी। इस फ्लैट उन्हें मिस यूएसए के साथ शेयर करना पड़ सकता है।
-मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में अपने एक साल रहने के दौरान किराने का सामान और परिवहन जैसी सुविधाएं मिलेंगी।
- उन्हें मेकअप आर्टिस्ट और एसिस्टेंट्स की टीम भी मिलेगी।
-एक साल तक उन्हें मेकअप, हेयर प्रोडक्ट्स, जूते, कपड़े और स्किन केयर प्रोडक्ट्स मिलेंगे।
- पेशेवर स्टाइलिंग, त्वचाविज्ञान, और दंत चिकित्सा सेवाएं।
- ट्रेवलिंग के दौरान होटल स्टे और खाने का खर्च।

कौन हैं हरनाज संधू

हरनाज संधू वर्तमान में पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टरर्स कर रही हैं। हरनाज की स्‍कूलिंग चंडीगढ के शिवालिक पब्लिक स्‍कूल से हुई है। जबकि पोस्‍ट ग्रेजुएट उन्‍होंने वहां के एक गर्ल्‍स कॉलेज से किया। हरनाज ने कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। हरनाज को अक्टूबर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का ताज पहनाया गया था। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब भी जीता था। उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया। हरनाज संधू ने 2019 में मिस इंडिया में हिस्सा लिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर