जब अमिताभ बच्चन संग काम नहीं करना चाहती थीं श्रीदेवी, मनाने के लिए बिग बी ने भेजा था गुलाबों से भरा ट्रक

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन संग सब काम करना चाहते हैं लेकिन एक समय था जब श्रीदेवी ने उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया था। श्रीदेवी को मनाने के लिए बिग बी ने गुलाबों से भरा ट्रक भेजा था।

Amitabh Bachchan and Sridevi
Amitabh Bachchan and Sridevi 
मुख्य बातें
  • जब श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन संग काम करने से किया था इंकार।
  • श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने भेजा था गुलाबों से भरा ट्रक।
  • जानें अमिताभ संग क्यों काम नहीं करना चाहती थीं श्रीदेवी।

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के महानायक कहलाए जाते हैं। उन्होंने साल 1969 मे फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और आज 50 साल बाद भी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ एक्ट्रेस श्रीदेवी (दिवंगत) ने बॉलीवुड में चांदनी जैसी फिल्म की, जिसके बाद उन्हें फीमेल अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा। हर कोई श्रीदेवी का फैन हो गया था और एक्टर्स उनके साथ काम करना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करने का फैसला कर लिया था।

श्रीदेवी ने किया अमिताभ संग काम करने से इंकार

 श्रीदेवी के काम को सराहा जा रहा था और पसंद किया जा रहा था। एक्ट्रेस का मानना था कि ऐसे में अगर वो अमिताभ बच्चन के साथ काम करती हैं तो उनके (श्रीदेवी के) रोल को महत्व नहीं दिया जाएगा और वो अपना टैलेंट ठीक तरह नहीं दिखा पाएंगी और इस वजह से उन्होंने अमिताभ संग काम करने से इंकार कर दिया। 

श्रीदेवी को मनाने के लिए भेजा गुलाबों से भरा ट्रक

जब अमिताभ बच्चन के पास फिल्म खुदा गवाह (1992) की स्क्रिप्ट आई तो उन्होंने फिल्म में अपने साथ श्रीदेवी को साइन करने की बात कही, लेकिन एक्ट्रेस ने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया। श्रीदेवी को मनाने के लिए बिग बी ने उनके शूटिंग सेट पर गुलाबों से भरा ट्रक भेजा। सेट पर श्रीदेवी को ट्रक के पास बुलाया गया और उनपर ये फूल बरसाए गए। अमिताभ बच्चन की ये ट्रिक काम आई और श्रीदेवी उनके साथ काम करने के लिए राजी हो गईं। हालांकि उन्होंने इसके लिए एक शर्त रखी कि वो फिल्म में तभी काम करेंगी जब उन्हें अमिताभ की पत्नी और बेटी दोनों का रोल दिया जाएगा। उस समय श्रीदेवी ऐसी पहली एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बिग बी की फिल्म में डबल रोल की डिमांड की थी।

मालूम हो कि अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी ने कई और फिल्मों में भी साथ काम किया था जिसमें इंकलाब और आखिरी रास्ता जैसी फिल्में शामिल हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर