Sholay के दौरान संजीव कुमार ने किया था Hema Malini को प्रपोज, नाराज धर्मेंद्र ने इस तरह लिया था बदला

Bollywood Throwback Dharmendra Hema Malini and Sanjeev Kumar: शोले फ‍िल्‍म के दौरान संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को प्रपोज कर दिया और इस बात से धर्मेंद्र बेहद खफा हो गये थे।

Hema Malini and Dharmendra-Sanjeev Kumar
Hema Malini and Dharmendra-Sanjeev Kumar 

मुख्य बातें

  • शोले फ‍िल्‍म के दौरान संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को प्रपोज कर दिया था।
  • उस समय हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का अफेयर भी शुरू हो चुका था।
  • संजीव कुमार की इस बात से धर्मेंद्र बेहद खफा हो गए थे।

Bollywood Throwback Dharmendra Hema Malini and Sanjeev Kumar: बॉलीवुड अदाकारा हेमा मालिनी की खूबसूरती के दीवाने उस जमाने के सभी सितारे थे। क्‍या धर्मेंद्र, क्‍या जीतेंद्र और क्‍या संजीव कुमार, सभी उनको चाहते थे। फ‍िल्‍म शोले के ठाकुर यानि संजीव कुमार हेमा मालिनी को बेहद पसंद करते थे। संजीव कुमार तो उनका हाथ मांगने के लिए उनकी मां के पास भी गए थे लेकिन उनकी मां से जवाब मिला कि उन्‍होंने हेमा के लिए लड़का तलाश रखा है और वह उन्‍हीं की जाति का है।   

मां की बात सुनकर संजीव कुमार को धक्‍का लगा और वह काफी निराश हुए। मीडिया रिपोर्ट कहती हैं कि हेमा संजीव कुमार के साथ शादी के खिलाफ नहीं थीं लेकिन वह अपनी मां के फैसले का भी विरोध नहीं कर सकीं। कुछ साल बाद किस्‍मत ने उन्‍हें हेमा मालिनी के साथ फ‍िल्‍म शोले में काम करने का मौका मिला। यह उनके ल‍िए बहुत खुशी की बात थी। हेमा मालिनी की भी अभी शादी नहीं हुई थी।  

ऐसे में संजीव कुमार ने शोले फ‍िल्‍म के दौरान हेमा मालिनी को प्रपोज कर दिया। जब ये बात धर्मेंद्र को पता चली तो वह बेहद खफा हो गये थे। उस समय धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का अफेयर शुरू हो चुका था। धर्मेंद्र ने शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी से बात की और उन्हें कहा कि फिल्म में हेमा और संजीव का एक भी सीन साथ में नहीं होना चाहिए। डायरेक्‍टर ने धर्मेंद की बात मानी और आप देखेंगे कि शोले फ‍िल्‍म में संजीव कुमार और हेमा का एक भी सीन साथ नहीं है। 

नहीं की ताउम्र शादी 
हेमा के इनकार से संजीव कुमार इतने दुखी थे कि उन्होंने ताउम्र कुंवारे रहने की ठान ली और किसी से भी शादी नहीं की। वह किसी और के साथ घर बसाने के बारे में सोच नहीं पाए। सुलक्षणा पंडित ने संजीव कुमार के सामने शादी का प्रस्‍ताव रखा लेकिन संजीव कुमार ने स्‍वीकार नहीं किया था। बता दें कि संजीव कुमार और हेमा मालिनी ने कई फ‍िल्‍मों में साथ काम किया। शोले के अलावा फ‍िल्‍म सीता और गीता में दोनों साथ थे। इस फ‍िल्‍म में धर्मेंद्र भी थे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर