Birthday: जब डिप्रेशन के चलते आश्रम में जाकर रहने लगी थीं Tanushree Dutta, इस वजह से मुंडवा दिए थे बाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है और वो 37 साल की हो गई हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

Tanushree Dutta
Tanushree Dutta 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है और वो 37 साल की हो गईं हैं
  • कुछ साल पहले तनुश्री ने आध्यात्मिक जीवन अपना लिया था।
  • अब एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी करना चाहती है एक्ट्रेस।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है और वो 37 साल की हो गई हैं। तनुश्री का जन्म 19 मार्च 1984 को जमशेदपुर में हुआ था। 

साल 2004 में जब तनुश्री दत्ता 20 साल की थीं तब उन्हो ने फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था और इसी साल मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में उन्होंने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग को चुना और साल 2005 में फिल्म चॉकलेट से बॉलीवुड डेब्यू किया, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म आशिक बनाया आपने से। इस फिल्म में तनुश्री बोल्ड अंदाज में नजर आईं और बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर ही पहचानी जाने लगीं। इसके अलावा तनुश्री 36 चाइना टाउन, रकीब, ढोल, रिस्क, स्पीड, रोक और अपार्टमेंट जैसी फिल्मों में भी नजर आईं। 

2013 में किया था ये खुलासा

साल 2013 में तनुश्री ने कहा कि साल 2008 में फिल्म हॉर्न ओके के सेट पर उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ था जिसके चलते वो डिप्रेशन में चली गई थीं जिसके चलते उन्होंने काम से ब्रेक लिया।

आश्रम में बिताए दिन

जानकारी के मुताबिक तनुश्री ने शुरुआती डेढ़ साल आश्रम में बिताए। इसके बाद वो लद्दाख चली गईं जहां उन्होंने बौद्ध ध्यान-संबंधी श्वास तकनीक सीखी, जिसने उन्हें डिप्रेशन से बाहर आने में मदद की। उन्हें विपश्यना ध्यान लगाने की सलाह भी दी गई। तनुश्री का मानना है कि लद्दाख के बौद्ध मठ के चलते उन्हें फिर से नॉर्मल जिंदगी मिली।

मुंडवा दिए थे बाल

अपनी स्पिरिचुअल जर्नी के दौरान तनुश्री ने अपने बाल तक मुंडवा दिए थे। उन्होंने बताया कि इस सफर के दौरान वो कई संन्यासिनियों से मिलीं जिनसे प्रेरित होकर उन्होंने अपना सिर मुंडवाने का फैसला किया। हालांकि उनके लिए ऐसा करना आसान नहीं था। उन्होंने कहा कि जब मैंने खुद को शीशे में देखा तो मैं घबरा गई। कुछ मिनट पहले तक मैं ग्लैमर आइकन थी और अब मैं यहां ऐसे खड़ी हूं। उन्होंने बताया कि उनके बाल हटवाने से उनकी मां भी नाराज थीं। 

बॉलीवुड में वापसी का फैसला

आश्रम में रहते हुए और आध्यात्मिक जीवन बिताते हुए जिंदगी के प्रति तनुश्री का नजरिया काफी बदला और उन्होंने एक बार फिर से बॉलीवुड में काम करने का फैसला किया। आध्यात्मिक जीवन जीते हुए उनका वजन भी काफी बढ़ गया था और पहले से काफी अलग दिखने लगी थीं। अब उन्होंने 15 किलो तक वजन घटा लिया है और एक बार फिर से फिल्मों में काम करना चाहती हैं। 

सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तनुश्री

मालूम हो कि तनुश्री दत्ता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, जिनमें एक बार फिर से उनका ग्लैमरस अंदाज देखने को मिलता है। इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस के 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर