बॉलीवुड सेलेब्स के टैटू के पीछे भी हैं दिलचस्प कहानियां, किसी ने प्यार तो किसी ने पिता की याद में बनवाए डिजायन

दीपिका पादुकोण से लेकर सैफ अली खान तक बॉलीवुड सेलेब्स के बनवाए टैटू के पीछे भी दिलचस्प कहानियां हैं। आइए जानते हैं किस स्टार ने किस वजह से बनवाया टैटू।

Bollywood Stars Tattoo stories
बॉलीवुड स्टार्स के टैटू के पीछे की कहानियां 

मुख्य बातें

  • प्रियंका चोपड़ा ने अपने पिता को लेकर बनवाया है कलाई पर टैटू
  • दीपिका पादुकोण ने गर्दन के पीछे बनवाया था रणबीर कपूर के नाम का टैटू
  • कई सेलेब्स शेयर कर चुके हैं टैटू बनवाते हुए अपना वीडियो

मुंबई: कुछ लोगों के लिए टैटू महज एक डिजाइन हो सकता है लेकिन कई बॉलीवुड कलाकारों के जीवन में टैटू के पीछे खास वजहें हैं। यह उन्हें लोगों, जगहों या जिंदगी के पुराने अनुभवों की याद दिलाते हैं। दुनिया भर में लाखों लोगों की तरह, बॉलीवुड के पसंदीदा सितारों ने भी पिछले कुछ सालों में खास शब्दों और डिजाइनों के टैटू बनवाए हैं।

अक्सर उनके पीछे की कहानियों भी रिपोर्ट्स में सामने आती रही हैं। आइए एक नजर डालते हैं कुछ बॉलीवुड स्टार्स के टैटू और उनके पीछे की कहानियों पर।

प्रियंका चोपड़ा:

Priyanka Chopra Tattoo

अगर आप प्रियंका चोपड़ा के फैन हैं तो आपको उनकी दाहिनी कलाई पर लिखे 'डैडीज़ लिल गर्ल ...' शब्द तो याद ही होंगे। अपने पिता अशोक चोपड़ा के लिए लिखे शब्द एक्ट्रेस के पिता के साथ उनके विशेष बंधन की निशानी हैं, जिनका 2013 में निधन हो गया था।

दीपिका पादुकोण:

सालों तक रणबीर कपूर से प्यार और रिश्ते को लेकर खबरों में रहीं दीपिका पादुकोण का 'आरके' टैटू अक्सर चर्चा में रहा है। लेकिन आप जो नहीं जानते होंगे वह यह है कि यह पादुकोण का एकमात्र टैटू नहीं है। अभिनेत्री ने अपने बाएं टखने के चारों ओर भी डियाजन बनवा रखी है जो पायल से मिलता जुलता है और पैर पर 'डीपी' भी लिखा हुआ है। दीपिका के रणबीर के नाम के टैटू को हटवाने की खबरें भी आती रही हैं।

सैफ अली खान:

सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने पहली बार अपनी फिल्म टशन (2008) के सेट पर डेटिंग शुरू की, और यह बहुत पहले नहीं था जब खान ने उसे एक टैटू के साथ सम्मानित करने का फैसला किया था, जो हिंदी में उसका नाम बताता है। एक साक्षात्कार के दौरान, सैफ ने खुलासा किया कि स्याही लगाने का निर्णय काफी सहज था, और वह एक वार्तालाप से प्रेरित थे, जिसमें उन्होंने करीना के साथ डेविड बेकहम के टैटू, अपनी पत्नी विक्टोरिया बेकहम के लिए एक शगुन के बारे में बताया था।

सोनाक्षी सिन्हा:

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

बॉलीवुड के एक अन्य अभिनेता को उनके बाएं टखने के चारों ओर एक टैटू है, जो सोनाक्षी सिन्हा हैं, जिन्होंने फोर्स 2 (2016) की शूटिंग के दौरान खुद को बुडापेस्ट में प्रवेश किया था। सिन्हा को टैटू पाने के लिए प्रेरित किया गया, जो एक झूमर के समान दिखता है, जबकि अपने पैर पर डूडलिंग करता है। अभिनेता को डिजाइन बहुत पसंद आया, उसने इसे स्थायी बनाने का फैसला किया। 'मैं अपने आप को दर्दनाक विचार देता हूं,' अभिनेता ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में खुलासा किया। 'यह बुडापेस्ट में प्राप्त करना चाहता था क्योंकि मैं इसे वहाँ बहुत प्यार करता था और हमेशा मुझे अपने रहने की याद दिलाने के लिए कुछ करना होगा।' सिन्हा ने अपने कॉलरबोन पर एक नन्हा सितारा टैटू भी गुदवाया है।

अर्जुन कपूर:

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

2012 में, अर्जुन कपूर की माँ, मोना कपूर का कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया, कपूर की पहली बॉलीवुड फिल्म, इशकज़ादे (2012) की रिलीज़ के महज दो महीने हुए थे। तब से, अभिनेता अपनी माँ के बारे में बात करने के लिए कई बार रिकॉर्ड पर गया है, और अक्सर अपनी, बहन की तस्वीरें भी शेयर करता है।

दीया मिर्जा:

सबसे हाल ही में बॉलीवुड सितारों में शामिल होने के लिए दीया मिर्जा हैं, जिन्होंने जून 2019 में अपना पहला टैटू बनवाया। यदि आप एक प्रशंसक हैं, तो आप पहले से ही जान सकते हैं कि मिर्ज़ा वर्तमान में काफिर में अपने काम के लिए बहुत प्यार और समर्थन प्राप्त कर रही हैं, एक वेब श्रृंखला जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) की एक महिला की कहानी बताती है जो गलती से भारत में प्रवेश करती है और खुद को कैद पाती है। श्रृंखला, स्वतंत्रता के विषय को ध्यान में रखते हुए, मिर्ज़ा के पहले टैटू में देवनागरी लिपि में 'आज़ाद' शब्द लिखा गया है। "मेरा टैटू पढ़ता है - आज़ाद - क्योंकि हम सभी बॉर्न # फ़्री हैं," मिर्जा ने सोशल मीडिया पर बताया।

ऋतिक रोशन:

Hritik Roshan tattoo

ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान शादी के 14 साल बाद अलग हो गए थे, लेकिन अभी भी दोनों करीबी दोस्त हैं। 2009 में, अभिनेता ने जन्मदिन के आश्चर्य के रूप में अपनी बाईं कलाई पर सुजैन के नाम का टैटू बनवाया। दोनों एक ही तस्वीर में टैटू के साथ पोज देते हुए भी नजर आ चुके हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर