दाढ़ी-मूछ और सूट-बूट से कुर्ता-पगड़ी तक, अभिनेता वाले लुक में नजर आ चुकी हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

क्या आप जानते हैं कि कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों की कहानी को देखते हुए एक आदमी की तरह कपड़े पहने हैं? आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में।

Actresses seen as male in Films
पुरुषों के रूप में नजर आने वाली एक्ट्रेस 
मुख्य बातें
  • फिल्म की कहानी के डिमांड पर पुरुष के गेटअप में नजर आ चुकी हैं कई अभिनत्रियां।
  • क्रॉस ड्रेसिंग के लिए मशहूर हैं इन एक्ट्रेस के किरदार।
  • श्रीदेवी, रानी मुखर्जी से विद्या बालन तक, यहां जानिए कुछ ऐसे ही किरदारों के बारे में।

मुंबई: जब हम फिल्मों की दुनिया को देखते हैं, तो इसमें बताने और कहने को बहुत कुछ है। प्यार भरे रोमांटिक पलों से लेकर एक्शन से भरपूर प्रदर्शन और मसाला नंबर्स तक, स्टार्स शायद ही कभी एंटरटेन करने में कोई कसर छोड़ते हैं। कई बार फिल्मों की डिमांड के अनुसार कहानियों के आधार पर अभिनेत्रियों ने कुछ  ऐसा भी किया जो आम तौर पर देखने को नहीं मिलता है।

अगर हम इन श्रेणियों में से किसी एक का उदाहरण लें, तो अभिनेत्रियां कई कारणों से हमारे दिमाग में आती हैं, जिनमें एक वजह है किरदार के लिए किसी पुरुष की तरह के कपड़े पहनना। जब हम फिल्मों में क्रॉस-ड्रेसिंग को देखते हैं, तो अभिनेताओं की लड़कियों की तरह कपड़े पहनने के लिए ज्यादा चर्चा होती है, जबकि अभिनेत्रियों के इस तरह के कैरेक्टर्स छिपे हुए नजर आते हैं।

उदाहरण के लिए, आप कितनी महिला एक्टर्स का नाम ले सकते हैं, जो मूंछों के साथ डैपी पैंटसूट पहने नजर आई हैं? आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस के नाम।

रानी मुखर्जी:
रानी मुखर्जी उर्फ ​​वीरा, क्रिकेट खेलने का अपना सपना पूरा करने के लिए, 'दिल बोले हड़िप्पा' में वीर के रूप में दिखाई दी थीं! शाहिद कपूर-स्टारर फिल्म के लिए, अभिनेत्री ने अपने लुक को सिख लड़के के रूप में बदल दिया था और पगड़ी के साथ दाढ़ी-मूंछ में नजर आई थीं।

सायरा बानो:

Saira Bano as male in films

विक्टोरिया नंबर 203 एक ऐसी फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। हालांकि, इस फिल्म में देखने के लिए बहुत सारी चीजें हैं, लेकिन सायरा बानो को एक तांगा वाली के किरदार में देखना इसका दिलचस्प हिस्सा है। सायरा ने शम्मी कपूर की जंगली में एक आदमी की तरह कपड़े पहने थे।

पद्मिनी: क्लासिक्स सिनेमा के दौर में 'मेरा नाम जोकर' में क्रॉस-ड्रेसिंग देखने को मिली थी। 1970 के रोमांस-ड्रामा में तीन प्रमुख भारतीय अभिनेत्रियां थीं और पद्मिनी इसमें एक लड़के के रूप में नजर आई थीं। उनकी 'असली पहचान' एक अलमारी की खराबी के बाद ही सामने आती है।

श्रीदेवी: मिस्टर इंडिया फिल्म को हर 90 के दशक का बच्चा का पसंद करता है! जिन लोगों ने फिल्म देखी है, उन्हें वह सीन स्पष्ट रूप से याद होगा जब दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने चार्ली चैपलिन की तरह कपड़े पहने थे। अनिल कपूर और श्रीदेवी की केमेस्ट्री आज भी दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लाने में सक्षम है।

विद्या बालन:

विद्या बालन ने थ्रिलर-सीक्रेट फिल्म बॉबी के लिए एक पुरुष वाला किरदार निभाया था। वह एक पुरुष टैक्सी ड्राइवर, एक भिखारी आदि के रूप में क्रॉस-ड्रेस में नजर आई थीं। फिल्म में अली फजल ने भी मुख्य अभिनेता के रूप में अभिनय किया था।

इन एक्ट्रेस के अलावा रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी और ईशा कोप्पिकर भी कहानी के लिए पुरुषों के रूप में नजर आ चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर