Sooryavanshi Box Office Collection Day 1: अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' ने तोड़ा गोल्‍ड और केसरी का रिकॉर्ड, कमाई के मामले में बना नया कीर्तिमान

Sooryavanshi Opening day Box Office Collection: पांच नवंबर को र‍िलीज हुई सूर्यवंशी को गोवर्धन पूजा की छुट्टी का भरपूर फायदा मिला। 

Sooryavanshi Box Office Collection Day 1
Sooryavanshi Box Office Collection Day 1 
मुख्य बातें
  • देशभर में यह फ‍िल्‍म 3519 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई। 
  • अनुमान था कि ये फ‍िल्‍म पहले दिन 20 करोड़ कमा लेगी।
  • सूर्यवंशी ने पहले द‍िन 27 करोड़ के आसपास कमाई की है। 

Sooryavanshi Opening day Box Office Collection: त्‍योहारों को भुनाने का फ‍िल्‍म मेकर्स का पुराना फंडा है। हर खास मौके और त्‍योहार पर फ‍िल्‍म रिलीज कर मेकर्स खूब कमाई करते हैं। इस बार दिवाली के एक दिन बाद यानि पांच नवंबर को सुपरस्‍टार अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म सूर्यवंशी र‍िलीज हुई। कोरोना महामारी की वजह से लंबे समय बाद स‍िनेमाघरों में कोई प्रमुख फ‍िल्‍म रिलीज हुई और जैसी उम्‍मीद की जा रही थी ठीक पैसा ही रेस्‍पांस मिला। 

रोहित शेट्टी की सिंघम सीरीज की इस फ‍िल्‍म को लेकर फैंस काफी उत्‍साहित थे और एक साल से अधिक समय से इसका इंतजार कर रहे थे। फ‍िल्‍म सूर्यवंशी में अक्षय कुमार वर्दी पहनकर एटीएस चीफ वीर सूर्यवंशी के रोल में नजर आए जबकि कटरीना कैफ मिसेज सूर्यवंशी के रोल में दिखीं। हालांकि समीक्षकों ने फ‍िल्‍म की कहानी को बहुत अधिक नहीं सराहा है। पांच नवंबर को गोवर्धन पूजा की छुट्टी रही जिसका भरपूर फायदा इस फ‍िल्‍म को मिला। 

इस बात का मिला अक्षय को फायदा

पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा और तमिलनाडु में 100 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी जा चुकी है।  महाराष्ट्र में अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही सिनेमाघर खुले हैं। पश्चिम बंगाल में 70 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने की अनुमति है और अन्‍य राज्यों में 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खुल रहे हैं। देशभर में यह फ‍िल्‍म 3519 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई। 

उम्‍मीद से बेहतर कमाई

इसील‍िए फ‍िल्‍म बिजनेस के जानकारों का अनुमान था कि ये फ‍िल्‍म पहले दिन 20 करोड़ से अधिक का बिजनेस कर सकती है। जब आंकड़े सामने आए हैं तो उम्‍मीद से बेहतर नजर आ रहे हैं। ट्रेड एनालिस्‍ट रमेश बाला के अनुसार, सूर्यवंशी ने पहले द‍िन 27 करोड़ के आसपास कमाई की है। 

अक्षय कुमार की टॉप 5 ओपनिंग

अक्षय कुमार के करियर की सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग लेने वाली फिल्म मिशन मंगल है, जिसने पहले दिन 29 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। यह फ‍िल्‍म 15 अगस्‍त 2019 को रिलीज हुई थी। उसके बाद गोल्ड जिसने 25.25 करोड़ कमाए। 
उनकी फ‍िल्‍म केसरी ने 21.06 करोड़, गुड न्यूज ने 17.56 करोड़ और हाउसफुल 4 ने 19.08 करोड़ पहले द‍िन कमाए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर