Sooryavanshi: कितने करोड़ में बनी अक्षय कुमार की सूर्यवंशी फिल्म? सुपरहिट बनने के लिए करनी होगी इतनी कमाई!

बहुतप्रतीक्षित फिल्म सूर्यवंशी 1 साल से ज्यादा की देरी के बाद अब सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। जानिए फिल्म की लागत और हिट, सुपरहिट व ब्लॉकबस्टर बनने के लिए फिल्म को कितनी कमाई करनी होगी?

Sooryavanshi film statics
सूर्यवंशी फिल्म 
मुख्य बातें
  • लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रिलीज हुई सूर्यवंशी फिल्म
  • कोरोना काल के चलते पूरी होने के बाद भी फिल्म के आने में हो रही देरी
  • एक नजर अक्षय कुमार-कटरीना कैफ की फिल्म की लागत और हिट बनने के लिए जरूरी कमाई पर

मुंबई:  इस साल भारत भर में दिवाली पर मनोरंजन के लिए अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ और डायरेक्टर रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी का फैंस को इतंजार था। बेशक, सुपरस्टार रजनीकांत की अन्नात्थे के साथ-साथ हॉलीवुड की बड़ी फिल्म, मार्वल इटरनल्स भी आई हैं, जिसमें एक ऑल-स्टार कास्ट है लेकिन हिंदी फिल्म जगत में फिलहाल सूर्यवंशी का ही दबदबा देखने को मिल रहा है।

सभी की निगाहें भी प्रमुख रूप से सूर्यवंशी पर हैं, क्योंकि इस बहुप्रतीक्षित फिल्म से कई लोगों को बड़ी उम्मीदें हैं। यह सिम्बा और सिंघम के साथ रोहित शेट्टी के पुलिस यूनिवर्स से जुड़ी एक और फिल्म है। अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर सूर्यवंशी में अजय देवगन और रणवीर सिंह भी कैमियो रोल में हैं।

बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट के हवाले से यहां एक नजर डालते हैं सूर्यवंशी फिल्म के लागत से जुड़े तमाम पहलुओं पर और वह रकम जिसे कमाने के बाद सूर्यवंशी फिल्म हिट की लिस्ट में शुमार हो जाएगी।

प्रोडक्शन की लागत: 170-180 करोड़ रुपये
मार्केटिंग की लागत: 15-20 करोड़ रुपये
कुल बजट: 190-200 करोड़ रुपये
ओटीटी राइट्स: 70-80 करोड़ रुपये
सैटेलाइट राइट्स: 45-50 करोड़ रुपये
रिलीज में देरी के कारण ब्याज वृद्धि: 20-30 करोड़ रुपये
क्लीन हिट बनने के लिए जरूरी रिकवरी रकम : 200 करोड़ रुपये नेट
सुपरहिट माने जाने के लिए कमाई: 220 करोड़ रुपये नेट
ब्लॉकबस्टर समझे जाने के लिए कमाई: 240 करोड़ नेट रुपये

बीटी की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म के निर्माताओं ने चतुराई दिखाते हुए मार्केटिंग में दोबारा बहुत ज्यादा निवेश ना करने का फैसला किया है, जो अनावश्यक रूप से बजट में इजाफा करता है। बीते दो साल में वैसे भी दर्शकों के बीच यह फिल्म खासी चर्चा में रही है।

इसके अलावा ओटीटी और सैटेलाइट (टीवी) सौदों से एक बड़ा हिस्सा वसूल होने के बावजूद, अक्षय कुमार, कटरीना कैफ और निर्देशक रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी को अभी भी हिट होने के लिए काफी कमाई करनी बाकी है। यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज की जानी थी लेकिन कोरोना काल में इसकी रिलीज को आगे खिसकाने का फैसला किया गया ताकि इसे सिनेमाघरों में ही रिलीज किया जा सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर