Sooryavanshi Movie Review: मुंबई को आतंकवादी हमले से बचाने के लिए लड़ते हैं अक्षय कुमार, जानें कैसी है रोहित शेट्टी की फ‍िल्‍म सूर्यवंशी

Critic Rating:

Sooryavanshi Movie Review in Hindi: लंबे इंतजार के बाद अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म सूर्यवंशी आज र‍िलीज हो गई है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ये सिंंघम सीरीज की चौथी फ‍िल्‍म है।

Sooryavanshi Movie Review in Hindi
Sooryavanshi Movie Review in Hindi 
मुख्य बातें
  • अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म सूर्यवंशी आज र‍िलीज हो गई है।
  • रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ये सिंंघम सीरीज की चौथी फ‍िल्‍म है।
  • फ‍िल्‍म देखने से पहले यहां जानें कैसी है रोहित शेट्टी की फ‍िल्‍म।

Sooryavanshi Movie Review in Hindi: लंबे इंतजार के बाद अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म सूर्यवंशी आज र‍िलीज हो गई है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ये सिंघम सीरीज की चौथी फ‍िल्‍म है। पहली दो फ‍िल्‍मों में अजय देवगन लीड रोल में थे जबकि सिंबा में रणवीर सिंह ने लीड रोल निभाया था। अब चौथी फ‍िल्‍म में अक्षय कुमार एटीएस चीफ के रोल में हैं और उनके अपोजिट नजर आ रही हैं कटरीना कैफ। सिनेमाघरों में जैसे ही सूर्यवंशी की शुरुआत होती है तो एक्‍साइटमेंट बढ़ जाता है। 

रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार सूर्यवंशी के बहाने पहली बार काम कर रहे हैं। इससे पहले दोनों ने कभी किसी फिल्म के लिए हाथ नहीं मिलाया है। इसमें कोई शक नहीं कि रोहित और अक्षय की जोड़ी ने एक्शन की जबरदस्त डोज दी है और सीन्‍स ऐसे है कि दर्शक सिनेमाघरों में कुर्सी से उठकर सीटी बजाने से खुद को रोक नहीं पाए। रोहित शेट्टी जहां एक्‍शन कराने के लिए मशहूर हैं, वहीं अक्षय कुमार स्‍टंट करने के लिए। इस फ‍िल्‍म में 52 साल के हो चुके अक्षय को स्‍टंट करते देखना दिलचस्‍प है।

ऐसी है कहानी (Sooryavanshi Story)

अक्षय कुमार फ‍िल्‍म में आम पुलिस वाले की भूमिका में नहीं बल्कि एटीएस चीफ वीर सूर्यवंशी की भूमिका निभाएंगे। इस फिल्म की कहानी एंटी टेरर ऑपरेशन पर है। अक्षय पर मुंबई को टेरर अटैक से बचाने की जिम्मेदारी है। 1993 में मुंबई शहर में हुए बम धमाके में एक टन आरडीएक्स (RDX) आया था, लेकिन उसमें से 400 किलो आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया। इस बात की खोज की जाती है कि बाकी का 600 किलो आरडीएक्‍स कहां है और क्‍या उसका इस्‍तेमाल अगले धमाके के लिए तो नहीं किया जाना है। फ‍िल्‍म की कई खास बातें हैं। फ‍िल्‍म में मसाला है, सस्‍पेंस है, कॉमेडी है और जबरदस्‍त एक्‍शन एवं स्‍टार वैल्‍यू है। किसी भी फ‍िल्‍म को हिट कराने के लिए ये चीजें काफी हैं।

इन सितारों का कमाल (Sooryavanshi Cast)

फिल्म में अक्षय, कैटरीना कैफ मिसेज सूर्यवंशी के रोल में जम रही हैं। वहीं इस फिल्म में अजय देवगन और रणवीर सिंह कैमियो करते हुए नजर आए हैं। फ‍िल्‍म में 'सिंघम' अजय देवगन, 'सिंबा' रणवीर सिंह के साथ 'सूर्यवंशी' अक्षय कुमार नजर आते हैं तो भी सीटी बजती हैं। जावेद जाफरी, गुलशन ग्रोवर, अभिमन्यु सिंह, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर, निकेतन धीर, राजेंद्र गुप्ता और कुमुद मिश्रा ने अपने किरदारों में जान फूंकी है और वाहवाही लूटने का काम किया है। 

वहीं अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की जोड़ी एक समय सफलता की गारंटी मानी जाती थी। हालांकि पिछले एक दशक में इन्होंने कोई फिल्म साथ में नहीं की थी। रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी लगभग एक दशक के बाद इन दोनों को साथ लेकर आ रही है। दोनों सितारे हमको दीवाना कर गए, वेलकम, सिंह इज किंग, नमस्‍ते लंदन जैसी फ‍िल्‍मों में नजर आए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर