Bollywood Thrwoback: एक दिन में 30 कप चाय पीते थे Amjad Khan, इस वजह से सेट पर लाकर बांध दी थीं दो भैसें

चाय के दीवाने बहुत देखे लेकिन अभिनेता अमजद खान जैसा शायद ही कोई रहा होगा। एक दिन में 30-30 कप चाय पीने वाले अमजद खान चाय नहीं मिलने पर बेचैन हो जाते थे।

Amjad Khan
Amjad Khan 
मुख्य बातें
  • अमजद खान को चाय ना मिले तो काम करना बेहद मुश्किल हो जाया करता था।
  • चार पीने के शौकीन थे अमजद खान, एक दिन में पी जाया करते थे 30 कप चाय।
  • सेट पर हर समय अमजद खान को चाय चाहिए होती थी।

Amajd Khan Bollywood Throwback: चाय के दीवाने बहुत देखे लेकिन अभिनेता अमजद खान जैसा शायद ही कोई रहा होगा। एक दिन में 30-30 कप चाय पीने वाले अमजद खान चाय नहीं मिलने पर बेचैन हो जाते थे। अगर उन्हें चाय ना मिले तो काम करना बेहद मुश्किल हो जाया करता था। उनका एक किस्‍सा उनके दोस्‍तों के बीच काफी मशूहर है जब चाय ना मिलने पर उन्‍होंने हैरान कर देने वाला कदम उठाया था। 

पृथ्वी थिएटर में एक नाटक की रिहर्सल चल रही थी। इस नाटक में अमजद खान भी पार्ट प्‍ले कर रहे थे। उन्‍होंने चाय मांगी तो नहीं मिली जिससे वो परेशान हो गए। जब उन्‍होंने पूछा कि चाय क्‍यों नहीं मिल रही तो बताया गया कि चाय बनाने के लिए दूध खत्म हो गया है। अमजद खान ने अपनी चाय की तलब मिटाने के रास्‍ता निकाल लिया। वह अगले दिन सेट पर दो भैसें लेकर पहुंच गए। दोनों भैंसें वहां बांध दीं और चाय बनाने वाले से कहा कि चाय बनती रहनी चाहिए।

अमजद खान अपनी अदाकारी के लिए जितने मशहूर थे, उनके किस्‍से उससे कहीं ज्‍यादा मशहूर हुए। अपनी फ‍िल्‍मों के सेट पर वह ऐसा माहौल बना दिया करते थे कि सब खुशनुमा हो जाया करता था। अमजद खान और अमिताभ बच्‍चन की दोस्‍ती के किस्‍से भी खूब मशहूर हैं। इन दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया जो सुपरहिट भी रहीं। अमिताभ बच्‍चन जिस फ‍िल्‍म में हीरो रहते, उसमें खलनायक अमजद होते। 

बता दें कि अमजद खान जैसे खूंखार पर्दे पर नजर आते थे, वह असल जिंदगी में उतने ही सौम्‍य थे। कई फिल्‍मों में उनकी सौम्‍यता और सादगी नजर आई। फिल्‍म शोले में गब्‍बर सिंह के किरदार ने उन्‍हें खलनायक के रूप में स्‍थापित किया था। अमजद खान इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे। उन्हें अमजद खान की आवाज गब्बर के किरदार के हिसाब से दमदार नहीं लगी। वह डैनी को गब्‍बर सिंह के रोल में लेना चाहते थे लेकिन वह दूसरी फ‍िल्‍म में बिजी थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर