राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी से 11 साल पहले की थी शादी, एक्ट्रेस को इंप्रेस करने के लिए घर पर भेजते थे ये चीज

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का आज जन्मदिन है। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी, जानें कैसे हुई थी दोनों की पहली मुलाकात।

Shilpa Shetty with Husband Raj Kundra
Shilpa Shetty with Husband Raj Kundra 

मुख्य बातें

  • शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का आज जन्मदिन है
  • राज कुंद्रा ने साल 2009 में शिल्पा शेट्टी से शादी की थी
  • जानें कैसी है शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की लव स्टोरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का आज (09 सितंबर) जन्मदिन है। उनका जन्म लंदन में हुआ था और वो वहीं पले- बढ़े। राज के पिता लंदन में कंडक्टर हुआ करते थे जबकि उनकी मां एक दुकान पर असिस्टेंट के तौर पर काम करती थीं।

राज कुंद्रा उस समय केवल 18 साल के थे जब उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी। उनका कहना है कि एक बार वो नेपाल गए जहां जाकर उनकी जिंदगी और बिजनेस आइडिया दोनों बदल गए। जानकारी के मुताबिक नेपाल जाकर राज ने पशमीना शॉल खरीदीं और इन्हें लंदन में बेचा। इससे राज को बहुत फायदा हुआ और उन्होंने पैसा कमाना शुरू किया। लेकिन बाद में उन्होंने हीरो का बिजनेस शुरू किया और बिजनेसमैन के तौर पर अपनी अलग पहचान बनाई। इतना ही नहीं, राज कुंद्रा 198वें सबसे अमीर ब्रिटिश एशियन बने।

राज कुंद्रा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2009 में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से शादी की थी। शिल्पा ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में राज से अपनी पहली मुलाकात और लव स्टोरी से जुड़ी तमाम बातें की थीं। शिल्पा ने अपनी और राज की पहली मुलाकात के बारे में बताया, 'मैं एक कॉमन दोस्त के जरिए पहली बार राज से लंदन में मिली थी। यह मुलाकात बिजनेस डील को लेकर थी। मैं उनकी मुस्कुराहट और पर्सनैलिटी पर फिदा हो गई थी।'

शिल्पा ने बताया कि मीटिंग के बाद उन्होंने अपने दोस्त से राज के बारे में पूछा और जब उन्हें पता चला कि वो पहले से शादीशुदा हैं तो वो उदास हो गईं। शिल्पा इस दौरान नहीं जानती थी कि राज का तलाक होने वाला है। शिल्पा को काम के सिलसिले में लगातार लंदन जाना पड़ा रहा था और करीब चार महीने बाद उन्हें पता चला कि राज का तलाक हो गया है। 

ऐसे हुई थी दोस्ती

शिल्पा ने बताया था कि पहले वो और राज केवल अच्छे दोस्त थे लेकिन धीरे- धीरे दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। शिल्पा ने इंटरव्यू में बताया था कि राज उन्हें Versace के बैग्स भेजकर से इंप्रेस करने की कोशिश करते थे। यहां तक कि उन्होंने मुझे एक ही स्टाइल के तीन अलग कलर्स के बैग भेजे जिनसे वो हैरान रह गई थीं। वो लगातार मुझे हिंट दे रहे थे। लेकिन मैंने उन्हें ऐसा नहीं करने को कहा क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि हमारी दोस्ती खराब हो। इसके अलावा मैं उस समय मैं शादी करने के लिए मर रही थी लेकिन मैं लंदन शिफ्ट नहीं होने चाहती थी।' 

शिल्पा को प्रॉपर्टी दिखाने ले गए थे राज

शिल्पा शेट्टी ने बताया कि किस तरह वो और राज करीब आए। शिल्पा ने बताया कि उनकी मीटिंग थी जिसके बाद राज ने उन्हें फोन किया और पूछा कि क्या मैंने मुंबई में अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा देखा है? इसके बाद राज ने उन्हें बताया कि उन्होंने जलसा के अपोजिट बिल्डिंग में एक फ्लोर खरीदा है और वो चाहते थे कि शिल्पा उनके साथ वो प्रॉपर्टी देखने चलें।

इसके बाद दोनों के बीच की दोस्ती प्यार में बदल गई और 22 नवंबर 2009 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। 21 मई 2012 को दोनों पहली बार पेरेंट्स बने थे और उनके बेटे वियान राज कुंद्रा का जन्म हुआ। इसके बाद 15 फरवरी 2020 को दोनों सरोगेसी के जरिए दूसरी बार पेरेंट्स बने और उनके घर बेटी समीशा शेट्टी कुंद्रा का जन्म हुआ।

राज कुंद्रा की थी दूसरी शादी

मालूम हो कि राज ने शिल्पा से पहले कविता नाम की लड़की से शादी की थी और दोनों की एक बेटी भी हुई, लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं टिकी और साल 2006 में दोनों का तलाक हो गया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर