शर्मिला टैगोर को देखते ही फिदा हो गए थे मंसूर अली खान पटौदी, शादी के बाद बन गई थीं आयशा सुल्ताना

Sharmila Tagore Birthday: वेट्रन एक्ट्रेस और सैफ अली खान की मम्मी शर्मिला टैगोर का आज बर्थडे है। शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी। जानिए शर्मिला टैगोर की लाइफ के Facts...

Sharmila Tagore, Mansoor Ali Khan Pataudi
Sharmila Tagore, Mansoor Ali Khan Pataudi 

मुख्य बातें

  • वेट्रन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का आज बर्थडे है।
  • शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी।
  • मंसूर अली खान पटौदी देखते ही शर्मिला टैगोर को दिल दे बैठे थे।

मुंबई. बॉलीवुड  की सबसे खूबसूरत और काबिल एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का आज 76वां बर्थडे है। शर्मिला टैगोर ने महज 15 साल की उम्र में अपूर संसार से डेब्यू किया था। शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी।

शर्मिला टैगोर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी। शर्मिला टैगौर और नवाब पटौदी की पहली मुलाकात एक कॉमन दोस्त के जरिए दिल्ली में हुई थी। शर्मिला को इंप्रेस करने के लिए टाइगर पटौदी ने उन्हें एक फ्रिज भी गिफ्ट किया।    

नवाब पटौदी के परिवार वाले भी उस जमाने की सेक्स सिंबल रह चुकी शर्मिला से शादी के खिलाफ थे। चार साल डेटिंग के बाद 27 दिसंबर, 1969 को दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद शर्मिला ने अपना धर्म बदल लिया था। शर्मिला टैगौर ने नाम बदलकर आयशा सुल्ताना कर लिया था।

Sharmila Tagore Birthday

स्कूल से निकाल दिया था बाहर
लेहरें रेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म अपुर संसार के लिए डायरेक्टर सत्यजीत रे 13 साल की लड़की की तलाश कर रहे थे। सत्यजीत रे कोलकाता के एक बंगाली स्कूल में पहुंचे जहां शर्मिला टैगोर पढ़ाई कर रही थी। सत्यजीत रे ने शर्मिला टैगोर को इस फिल्म के लिए साइन कर लिया। 

शर्मिला टैगोर फिल्म की शूटिंग कर वापस स्कूल लौटी तो प्रिंसिपल ने उन्हें स्कूल से निकाल दिया। प्रिंसपिल ने कहा कि उनके फिल्म करने का बुरा असर दूसरी लड़कियों पर पड़ेगा। बाद में उनका एडमिशन एक कॉन्वेंट स्कूल में करवाया गया।

Sharmila Tagore (Apur Sansar) | Sharmila tagore, Satyajit ray, Vintage  bollywood

बिकिनी फोटो पर हुआ बवाल
शर्मिला टैगोर ने फिल्मफेयर मैगजीन के 19 अगस्त 1966 इश्यू के लिए बिकिनी फोटोशूट करवाया था। ऐसा करने वाली वह पहली इंडियन एक्ट्रेस बनी थी। शर्मिला के इस कदम से संसद तक में बवाल हो गया था।Sharmila Tagore Birthday

रिपोर्ट्स के मुताबिक फोटोग्राफर धीरेन चावड़ा ने उनसे पूछा कि वे शूट पर क्या पहनने वाली हैं। तब शर्मिला ने अपना टू-पीस फ्लोरल स्विमसूट पर्स ने निकाला और कहा कि इसमें फोटोशूट करवाऊंगी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर