दिलीप कुमार की रिश्तेदार हैं सारा अली खान, मम्मी अमृता सिंह की तरफ से है ये रिश्ता

सारा अली खान बॉलीवुड के चर्चित पटौदी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। लेकिन,क्या आप जानते हैं कि सारा अली खान की मम्मी अमृता सिंह दिलीप कुमार की रिश्तेदार हैं। जानिए कैसे...

Sara Ali Khan, Amrita Singh, Dilip Kumar
Sara Ali Khan, Amrita Singh, Dilip Kumar 

मुख्य बातें

  • सारा अली खान का पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है।
  • सारा अली खान की मम्मी अमृता सिंह का परिवार दिलीप कुमार से ताल्लुक था।
  • सारा अली खान की दादी शर्मिला टैगोर 60 और 70 दशक की सबसे प्रसिद्ध एक्ट्रेस थीं।

मुंबई. सारा अली खान का पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखता है। सारा के माता-पिता सैफ अली खान और अमृता सिंह पॉपुलर एक्टर्स थे। वहीं, उनकी दादी शर्मिला टैगोर 60 और 70 दशक की सबसे प्रसिद्ध एक्ट्रेस थीं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि सारा अली खान दिलीप कुमार की भी रिश्तेदार हैं। 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमृता सिंह की मम्मी रुखसाना सुल्तान और पिता पंजाबी सिख शिवेंदर सिंह विर्क थे। रुखसाना एक्ट्रेस बेगम पारा की भांजी थीं, जो 40 और 50 के दशक की टॉप एक्ट्रेस थीं।   

रिपोर्ट्स के मुताबिक बेगम पारा ने दिलीप कुमार के भाई नासिर खान से शादी की है। वहीं, उनका बेटा आयूब खान भी बॉलीवुड एक्टर हैं और अक्सर उन्हें टीवी सीरियल में देखा गया है। 

50 के दशक में कराया बोल्ड फोटोशूट
बेगम पारा ने 1950 में लाइफ मैग्जीन में बोल्ड फोटोशूट कराया था। इस फोटोशूट को फेमस फोटोग्राफ जेम्स बर्क ने खींचा था। यही नहीं, अमृता सिंह का कनेक्शन खुशवंत सिंह से भी था।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अमृता की दादी मोहिंदर कौर खुशवंत सिंह की बहन थीं। इसके अलावा अमृता के परिवार का ताल्लुक सर शोभा सिंह से भी था जो ब्रिटिश राज के दौरान रिएल एस्टेट के बड़े कारोबारी थे।

रबिंद्रनाथ टैगोर से भी है रिलेशन
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सारा की दादी शर्मिला टैगोर रबिंद्रनाथ टैगोर के परिवार से ताल्लुक रखती हैं। शर्मिला टैगोर की मम्मी लतिका टैगोर रबिंद्रनाथ टैगोर के भाई द्विजेंद्रनाथ की पोती हैं। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो सारा अली खान आखिरी बार फिल्म कुली नंबर वन में नजर आईं थीं। इसके अलावा सारा अली खान अब फिल्म अतरंगी रे में काम करने जा रही हैं। फिल्म में धनुष और अक्षय कुमार अहम रोल में हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर