सलमान खान से लेकर तारा सुतारिया तक, पेन्टिंग का शौक रखते हैं बॉलीवुड के ये 6 सितारे

Bollywood Celebs who do Painting: ऐसे कई बॉलीवुड सितारे हैं जो एक्टिंग के साथ साथ दूसरे कामों में भी रुचि रखते हैं। आज हम बात करते हैं ऐसे सितारों की जो पेन्टिंग का शौक रखते हैं।

Salman Khan
Salman Khan  
मुख्य बातें
  • कम ही लोग जानते हैं कि वामीका गब्‍बी अद्भुत चित्रकार भी है

Bollywood Celebs who do Painting: बॉलीवुड का सिनेमाई कैनवास न केवल एक माध्यम है, बल्कि यह अपनेपन की भावना है; जितना यह अभिनेताओं के लिए है उतना ही उनके दर्शकों के लिए भी है। हालांकि एक और कैनवास है; जो हमारे व्यस्त अभिनेताओं को खुद को फिर से जीवंत करने की अवसर देता है। हम स्केच और रंगों के कैनवास के बारे में बात कर रहे हैं। यह पेंटिंग का जुनून है जो हमारे कई अभिनेताओं ने समय के साथ हमारे सामने पेश किया है। उनकी प्रतिभा का यह पक्ष, उनके व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए, बहुत अधिक समय की अनुमति नहीं देता है, लेकिन जब ऐसा होता है, तो उनकी फिल्मों की तरह, अभिनेता यहां भी अपना सब कुछ दे देते हैं।

वामीका गब्बी

पहली पंक्ति में खूबसूरत वामीका गब्बी हैं। कम ही लोग जानते हैं कि वे एक अद्भुत चित्रकार भी है। वामिका के बारे में एक और बात है जो बहुत कम लोग जानते है वो यह है कि वह हमेशा अपने बैग में स्केच पेंसिल का एक सेट रखती है।

उनकी फिल्म ‘गोधा’ के सेट पर वामिका को इस बात का एहसास हुआ जब उन्होंने अचानक से अपने पिता की एक तस्वीर बनायीं। परिणाम शानदार था और उन्होंने इसे फादर्स डे पर अपने प्यार और प्रशंसा के प्रतीक के रूप में अपने पिता को उपहार में दिया।

सोनाक्षी सिन्हा

अगली पंक्ति में सोनाक्षी सिन्हा हैं। चेहरों को तराशने के उनके प्यार ने उन्हें बार-बार स्केचिंग की ओर प्रेरित किया है।  उन्होंने एक उद्देश्य के साथ अपने शौक को जुनून में बदल दिया है। उन्होंने दैनिक वेतन भोगियों के लिए भी धन जुटाने के लिए अपनी कुछ कलाकृति की नीलामी की है। 

इलियाना डिक्रूज़

इलियाना एक बेहतरीन अदाकारा, फैशन आइकॉन और पेंटर भी हैं। पहली बार जब उन्होंने अपने भीतर के पिकासो को पेश किया, तो उन्होंने इसे सामान्य से थोड़ा अलग तरीके से किया। उन्होंने अपनी कलाकृति की प्रस्तावना के रूप में काम करने वाली एक छोटी सी कविता साझा करके अपने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया और फिर वास्तविक पेंटिंग को पेश किया। 

सिद्धांत चतुर्वेदी

सिद्धांत चतुर्वेदी इस सूची में एक और नाम है। अपने इंस्टाग्राम पर, उन्होंने हाल ही में कैनवास पर एक शांत छवि को चित्रित करते हुए, अपनी एक तस्वीर साझा की। जैसे ही यह पोस्ट उनके इंस्टाग्राम पर लगी, अभिनेता के लिए लाइक्स आने लगे। एक प्रशंसक ने उन्हें लोकप्रिय इतालवी चित्रकार लियोनार्डो दा विंची कहा।

तारा सुतारिया

हमारे कुछ प्यारे सितारों के लिए स्केचिंग भी एक मौसमी शौक है। हॉट एक्ट्रेस तारा सुतारिया का ही उदाहरण लें। मानसून वर्ष का वह समय होता है जब तारा चारकोल पेंटिंग के अपने प्यार में लिप्त होना पसंद करती है। पहली बार जब उसने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रतिभा का खुलासा किया, तो हममें से कई लोगों को आश्चर्य हुआ।

सलमान खान

सलमान खान के उल्लेख के बिना कोई भी फिल्मी सूची पूरी तरह से पूरी नहीं होती है। अभिनेता के पास अपने पनवेल बंगले में उनकी कलाकृति का एक बड़ा संग्रह है। उनकी फिल्मों की तरह ही उनकी पेंटिंग्स का भी जबरदस्त फैन बेस है जो लाखों-करोड़ों में बिकती हैं। नीलामियों से प्राप्त सभी राशि उनके एनजीओ "बीइंग ह्यूमन" के फंड में जाती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर