Mahima Makwana Profile: चॉल में रहीं और गरीबी में गुजरा बचपन, आज सलमान खान की फ‍िल्‍म से डेब्‍यू कर रहीं महिमा मकवाना

Antim Fame Mahima Makwana Profile: सपने सुहाने लड़कपन के, अधूरी कहानी हमारी, रिश्‍तों का चक्रव्‍यूह, शुभारंभ जैसे सीरियल्‍स में लीड रोल निभाकर लोकप्रियता बटोरने वाली महिमा मकवाला सलमान खान की फ‍िल्‍म अंतिम में लीड रोल निभा रही हैं।

Mahima Makwana
Mahima Makwana  
मुख्य बातें
  • सलमान खान स्‍टारर अंतिम में महिमा मकवाना लीड रोल निभा रही हैं
  • वह सलमान के जीजा आयुष शर्मा के अपोजिट नजर आने वाली हैं।
  • महिमा मकवाना ने मात्र 10 साल की उम्र में अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

Antim Actress Mahima Makwana Profile: जानी मानी टीवी अदाकारा महिमा मकवाना टीवी की दुनिया से निकलकर अब वह बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं। उनकी लॉटरी लग गई है। ये एक सपने के सच होने जैसा है कि 22 साल की महिमा मकवाना को सुपरस्‍टार सलमान खान की फ‍िल्‍म अंतिम से डेब्‍यू करने का मौका मिल रहा है। 

सलमान खान स्‍टारर अंतिम में महिमा मकवाना एक्‍टर और सलमान के जीजा आयुष शर्मा के अपोजिट नजर आने वाली हैं। फ‍िल्‍म की कुछ तस्‍वीरें सामने आई हैं जिसमें वह काफी हॉट और दिलकश नजर आ रही हैं। कभी बेहद सिंपल दिखने वाली महिमा आज बेहद स्‍टाइलिश नजर आती हैं। 

साल 2012 में जब वह टीवी सीरियल सपने सुहाने लड़कपन के में नजर आई थीं तो बेहद डरी डरी नजर आती थीं लेकिन आज उनका आत्‍मविश्‍वास गजब का है। महिमा मकवाना ने मात्र 10 साल की उम्र में अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उस वक्त उन्होंने कुछ विज्ञापनों में काम किया और फिर पहले टीवी शो 'मोहे रंग दे' मिला। पॉपुलर टीवी शो 'बालिका वधू' में भी उन्‍होंने गुड़िया का निभाया था। इस रोल में महिमा को खूब पसंद किया गया था। महिमा मकवाना 'बिग बॉस' के 13वें और 14वें सीजन में भी नजर आई थीं। 

अंतिम से पहले वह Venkatapuram और Mosagallu नाम की दो तेलुगू फ‍िल्‍मों में नजर आ चुकी हैं। इतना ही नहीं, वे रंगबाज और फ्लैश नाम की दो बेवसीरीज का हिस्‍सा भी रह चुकी हैं। वह कई म्‍यूजिक वीडियोज में भी एक्‍ट कर चुकी हैं। आपको बता दें कि जब वह 5 महीने की थीं तो उनके पिता की मौत हो गई। महिमा मकवाना के पिता एक कंस्ट्रक्शन वर्कर यानी मिस्त्री थे। पिता के गुजर जाने के बाद मां ने महिमा और उनके बड़े भाई को अकेले पाला।

महिका मकवाना ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के मैरी इमैक्युलेट गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी की। महिमा मकवाना ने खुद बताया था कि उनका बचपन चॉल में गुजरा। एक चॉल से निकलकर सिनेमाई पर्दे तक पहुंचने की उनकी राह आसान नहीं रही । वे कहती हैं, 'अब भी मैं वहां जाती रहती हूं क्योंकि ये सारी चीजें मुझे जमीन से जोड़े रखती हैं। मुझे इस बात को बोलने में बिल्कुल शर्म नहीं आती कि मैं चॉल में रही हूं। मैं गरीबी से आई हूं और मुझे बहुत गर्व होता है कि मैंने सब मेहनत से पाया है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर