हीरो ही नहीं विलेन बनकर भी दर्शकों का दिल जीत चुके हैं सैफ अली खान, इन फिल्मों में निभाया नेगेटिव किरदार

सैफ अली खान एक बार फिर से बड़े पर्दे पर नेगेटिव रोल निभाने जा रहे हैं। इससे पहले भी वो कई बार विलेन बन दर्शकों का दिल जीत चुके हैं। जानें उन्होंने कब- कब निभाया नेगेटिव रोल।

Saif Ali Khan
Saif Ali Khan 

मुख्य बातें

  • सैफ अली खान एक बार फिर निभाएंगे नेगेटिव किरदार
  • फिल्म आदिपुरुष में लंकेश के रोल में आएंगे नजर
  • इससे पहले भी नेगेटिव रोल निभा दर्शकों का दिल जीत चुके हैं सैफ

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान वर्सेटाइल एक्टर हैं और यह बात को कई बार साबित कर चुके हैं। सैफ ना केवल कॉमेडी करके बल्कि विलेन का रोल निभाकर भी फैंस के दिलों में जगह बना चुके हैं। अब एक बार फिर से वो नेगेटिव रोल निभाने के लिए तैयार हैं। 

सैफ अब ओम राउत की फिल्म आदिपुरुण में नजर आएंगे जिसमें वो रावण के रोल में दिखेंगे। इस फिल्म में एक्टर प्रभाष लीड रोल में हैं। यह पहली बार नहीं है जब वो नेगेटिव रोल निभाते दिखेंगे, इससे पहले भी वो कई फिल्मों में वो नेगेटिव किरदार निभा चुके हैं। 

ओमकारा

साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ओमकारा में सैफ अली खान नेगेटिव रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में सैफ लंगड़ा त्यागी के रोल में नजर आए थे, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। फिल्म में उनके अलावा अजय देवगन और करीना कपूर खान भी लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी शेक्सपीयर की 'ओथेलो' पर आधारित थी जिसे विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में सैफ के अलावा अजय देवगन, करीना कपूर खान और विवेक ओबेरॉय भी थे। 

तान्हाजी: द अनसंग हीरो

इस साल जनवरी में रिलीज हुई फिल्म तान्हाजी: द अनसंग हीरो में सैफ अली खान नेगेटिव रोल में नजर आए थे। फिल्म में उन्होंने उदयभान सिंह का रोल प्ले किया था जो मराठा योद्धाओं से युद्ध लड़ता है। फिल्म में अजय देवगन, काजोल और शरद केलकर भी अहम रोल में थे लेकिन सैफ अली खान के रोल को काफी पसंद किया गया था और सराहा गया था। इस फिल्म को भी ओम राउत ने डायरेक्ट किया था।

क्या कहना

सैफ अली खान ने फिल्म क्या कहना में भी नेगेटिव रोल निभाया था। इस फिल्म में प्रीति जिंटा और चंद्रचूर्ण सिंह भी अहम रोल में थे। इस फिल्म की कहानी टीनएज प्रेग्नेंसी पर आधारित थी, जहां प्रीति जिंटा प्रेग्नेंट हो जाती हैं तो सैफ उनसे अलग हो जाते हैं। साल 2000 में रिलीज हुई इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया था और सैफ अली खान द्वारा प्ले किए गए राहुल मोदी के रोल को सराहना मिली थी। 

बाजार

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म बाजार में भी सैफ अली खान नेगेटिव किरदार में नजर आए थे। फिल्म में सैफ ने शकुन कोठारी नाम के शेयर मार्केट व्यापारी का रोल निभाया था, जो कि खुद को शेयर बाजार का किंग मानता है। इस फिल्म में उनके अलावा राधिका आप्टे और चित्रांगदा सिंह भी थीं। गौरव के. चावला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सैफ के काम को पसंद किया गया था।

मालूम हो कि अब ओम राउत की फिल्म में सैफ एक बार फिर से नेगेटिव रोल निभाने के लिए तैयार हैं। यह फि‍ल्म इसके लुक और कहानी को लेकर लगातार चर्चा में है। फि‍ल्म में बाहुबली एक्टर प्रभास लीड रोल में हैं और वही आदिपुरुष का किरदार निभाएंगे। य‍ह फ‍िल्‍म रामायण की कहानी से प्रेरित है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर