क्‍या सैफ अली खान ने 800 करोड़ रुपये में दोबारा खरीदा 'पटौदी पैलेस'? एक्‍टर ने खुद किया ये खुलासा

कहा जा रहा है कि बॉलीवुड एक्‍टर सैफ अली खान ने अपना पुश्‍तैनी घर 'पटौदी पैलेस' 800 करोड़ रुपये में दोबारा खरीदा है। अब इस बारे में खुद सैफ अली खान ने बात की है और इन खबरों की सच्‍चाई उजागर की है।

Saif Ali Khan
Saif Ali Khan 

मुख्य बातें

  • कहा जा रहा है कि सैफ ने पटौदी पैलेस 800 करोड़ रुपये में दोबारा खरीदा
  • मीडिया र‍िपोर्ट का सैफ अली खान ने क‍िया खंडन, बोले यह दावा गलत
  • बोले- वह भावनात्‍मक रूप से मेरे ल‍िए अमूल्‍य संपत्ति है

Saif Ali Khan on Pataudi Palace: कहा जा रहा है कि बॉलीवुड एक्‍टर सैफ अली खान ने अपना पुश्‍तैनी घर 'पटौदी पैलेस' 800 करोड़ रुपये में दोबारा खरीदा है। अब इस बारे में खुद सैफ अली खान ने बात की है और इन खबरों की सच्‍चाई उजागर की है। सैफ अली खान ने हाल ही में उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया है, जिसमें यह कहा जा रहा था कि एक्टर ने 'पटौदी पैलेस' को 800 करोड़ रुपये में दोबारा खरीदा है। 'मुंबई मिरर' को दिए इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा कि पटौदी पैलेस को दोबारा खरीदने की खबरें पूरी तरह गलत हैं। 

वहीं पटौदी पैलेस की कीमत को लेकर सैफ अली खान ने कहा कि मौद्रिक शब्दों में पटौदी पैलेस की कीमत लगाना असंभव है। हमारे लिए भावनात्मक रूप से यह संपत्ति अमूल्य है। मेरे दादा-दादी और पिता को वहां दफनाया गया है, वहां की सुरक्षा, शांति और मेरे लिए एक आध्यात्मिक संबंध है। यही वजह है कि वह उनके लिए बेशकीमती है। 

सैफ आगे कहते हैं कि यह पैलेस उनके दादा जी ने 100 साल पहले बनवाया था। उस समय वह शासक थे। जब वह शासक नहीं रहे तो उन्‍होंने इस पैलेस को किराए पर दिया। फ्रांसिस (Wacziarg) और अमन (नाथ) इस पैलेस में होटल चलाते थे और अच्‍छी तरह देखभाल करते थे। बाद में यह संपत्ति नीमराना होटल्‍स को लीज पर दे दी गई और पिता की मृत्‍यु के बाद मैंने उसे वापस लेना चाहा। सैफ ने कहा कि मैंने लीज कैंसिल होने के चलते पैसे दिए और घर वापस ले ल‍िया। 

बता दें कि  हरियाणा के गुड़गांव से 26 किलोमीटर दूर पटौदी में बना यह सफेद महल पटौदी परिवार की निशानी है। पटौदी पैलेस का निर्माण 1935 में 8वें नवाब और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दकी ने कराया था। इस पैलेस में कई बड़े ग्राउंड, गैरेज और घोड़ों के अस्तबल हैं।  पटौदी पैलेस में कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी की जा चुकी है, जिनमें मंगल पांडे, वीर-जारा, रंग दे बसंती, और लव जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर