'नागिन' फिल्म के बाद रीना रॉय को मिले थे खून से लिखे हुए खत, एक्ट्रेस ने बताया- घर के बाहर बंदूक लेकर खड़ी रहती थी पुलिस

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रहीं रीना रॉय ने बताया कि साल 1976 में नागिन फिल्म में काम करने के बाद फैंस ने उन्हें खून से भरे खत भेजे थे।

Former Actress Reena Roy
Former Actress Reena Roy 
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस रीना रॉय ने साल 1972 में रखा था बॉलीवुड में कदम।
  • साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म नागिन।
  • फिल्म नागिन के बाद रीना रॉय को मिले थे खून से लिखे खत।

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक रही एक्ट्रेस रीना रॉय ने कई फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान बनाई। उनकी सबसे ज्यादा पसंद की गई फिल्मों में से एक है साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म नागिन, जिसमें उन्होंने नागिन का रोल प्ले किया था। 

रीना ने साल 1972 में फिल्म जरूरत से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी लेकिन साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म नागिन ने उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल दी थी। रीना ने हाल ही में टाईम्स ऑफ इंडिया से बात की और इस बारे में बताया। एक्ट्रेस ने बताया कि यह फिल्म उनसे पहले कई बड़ी एक्ट्रेसेस को ऑफर हुई थी।

टॉप एक्ट्रेसेस को ऑफर हुई थी 'नागिन'

रीना रॉय ने फिल्म नागिन के बारे में बात करते हु्ए बताया, 'नागिन टॉप एक्ट्रेसेस को ऑफर हुई थी। लेकिन वो नेगेटिव रोल नहीं निभाना चाहती थीं। यहां तक कि मेरी मां को भी डर था कि मेरी इमेज खराब हो जाएगी क्योंकि 'नागिन' लोगों को मार देती है। लेकिन मैं पेड़ों के इर्द-गिर्द भागते हुए बोर हो गई थी और कुछ अलग करना चाहती थी। इसलिए, मैंने नागिन का किरदार निभाने के लिए हां कह दिया। 

'नागिन' के बाद बदल गई जिंदगी

रीना रॉय ने बताया कि फिल्म नागिन के बाद उनकी जिंदगी बहुत बदल गई थी। पूर्व अभिनेत्री ने बताया, 'मेरे घर के बाहर फैंस की भीड़ जमा हो जाती थी। सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी बंदूक के साथ घर के बाहर खड़े रहते थे। फैंस ने खून से लिखी चिट्ठियां लिखीं। साथ ही कई शादी के प्रस्ताव भी मिले थे।'

शादी के बाद चली गईं थीं पाकिस्तान

रीना रॉय की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनका नाम बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जुड़ा। लेकिन साल 1983 में रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली और पाकिस्तान चली गईं। दोनों की एक बेटी हुई जिसका नाम उन्होंने जन्नत रखा। हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया और साल 1992 में वो भारत लौट आईं और फिल्मों में वापसी की। साल 2000 में वो आखिरी बार फिल्म रिफ्यूजी में नजर आई थीं इसके बाद से वो अपनी बेटी की परवरिश में लगी हुई हैं। 

नहीं की दोबारा शादी

रीना रॉय से पूछा गया कि उन्होंने कभी दोबारा शादी क्यों नहीं की? इसपर एक्ट्रेस ने कहा, 'मैंने कभी दूसरी शादी के बारे में नहीं सोचा। जब आपके बच्चे पर आपका फोकस होता है तब आप दोबारा शादी के बारे में नहीं सोच सकते।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर