Taarak Mehta शो पर 2010 में ही लगने वाला था ब्रेक, केवल 500 एपिसोड बाद होने वाला था बंद

सब टीवी के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा ने घर घर में लोकप्रियता पाई है। करीब 12 साल में यह शो दर्शकों के बीच बना हुआ है। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी क‍ि इसे 2010 में बंद करने की योजना थी।

Disha Vakani
Disha Vakani 

मुख्य बातें

  • शो के डायरेक्‍टर धर्मेश का था 500 एपिसोड का करार
  • शो के 500 एपिसोड साल 2010 में हो गए थे पूरे
  • धर्मेश का करार हुआ खत्‍म लेक‍िन शो को बढ़ाने का हुआ फैसला

Taarak mehta ka ooltah chashmah was planned to go-off air in 2010: सब टीवी के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा ने घर घर में लोकप्रियता पाई है। दया बेन, जेठालाल और टप्‍पू की मस्‍तियों से भरा यह शो करीब 12 साल में दर्शकों के बीच बना हुआ है। अब तक इस शो के 2953 एपिसोड्स का टेलिकास्‍ट हो चुका है। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी क‍ि इसे 2010 में बंद करने की योजना थी और इसके पीछे वजह भी काफी अहम थी।

तारक मेहता शो की शुरुआत में इसके डायरेक्‍टर थे धर्मेश मेहता। धर्मेश मेहता का प्‍लान था कि वह 2010 में इस शो को बंद कर देंगे। यही वजह थी कि इसके 500 एपिसोड ही शूट किए गए थे। तारक मेहता की किताब 'दुनिया ने ऊंधा चश्‍मा' पर आधारित शो के निर्माताओं के साथ धर्मेश का करार भी 500 एपिसोड का ही था। धर्मेश का करार खत्‍म हो गया लेकिन दर्शकों के प्‍यार की बदौलत मेकर्स ने शो को बंद ना करने का फैसला किया।

दिशा वकानी का है इंतजार 
इस शो में लंबे समय से दया बेन का मुख्‍य किरदार निभा रहीं अभिनेत्री दिशा वकानी का इंतजार शो में कई साल से हो रहा है। दिशा वकानी प्रेग्‍नेंट थीं और वह छुट्टी पर गई थीं। उसके बाद वह शो में वापस नहीं लौटीं। कई बार उनकी वापसी की खबरें आईं लेकिन वह खुद नहीं आईं। 

शूटिंग मिस कर रहे जेठालाल
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के ल‍िए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से इस सीरियल की शूटिंग बंद है। जल्‍द शूटिंग शुरू करने के ल‍िए गाइडलाइन भी जारी हो चुकी है। हमारे सहयोग नवभारत टाइम्‍स से बाचीत में जेठालाल का किरदार न‍िभाने वाले एक्‍टर द‍िलीप जोशी ने बताया कि वह शूटिंग और गोकुल धाम सोसायटी को काफी मिस कर रहे हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर