Bollywood Throwback: जैकी श्रॉफ नहीं Sanjay Dutt थे हीरो के ल‍िए सुभाष घई की पहली पसंद, क्‍यों हुआ ये फेरबदल

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Oct 03, 2020 | 09:36 IST

Hero Movie : बताया जाता है कि सुभाष घई संजय दत्त की एक्टिंग के कायल थे, इसी वजह से उन्होंने संजय को फिल्म 'विधाता' और 'हीरो' के लिए साइन किया था, लेकिन तब तक संजय ड्रग्स के चक्कर में पड़ चुके थे।

not Jackie Shroff but sanjay dutt was the first choice for subhash ghai film hero bollywood throwback
Jackie Shroff and Sanjay Dutt 
मुख्य बातें
  • फिल्म हीरो के लिए संजय दत्त पहली पसंद थे
  • ड्रग्स की लत के कारण संजय दत्त को करियर में भी काफी नुकसान हुआ
  • संजय दत्त के बाद जैकी श्रॉफ ने हीरो में लीड रोल निभाया

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त लगभग चार दशकों से अभिनय की दुनिया में हैं। संजय दत्त लंग्स कैंसर से जूझ रहे हैं और उन्होंने अपना इलाज कराने के लिए फिल्मों से ब्रेक लेने का ऐलान किया हैं। 'दिलचस्प बात यह है कि जहां संजय दत्त ने अपने डैपर लुक और फैशन सेंस से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा, वहीं संजय दत्त विवादों और ड्रग्स की लत के लिए भी सुर्खियों में रहे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि संजय को इंडस्ट्री में अपने शुरुआती सालों के दौरान एक सुपरहिट फिल्म से हाथ धोना पड़ा था। 

फिल्म हीरो के लिए पहली पसंद थे संजू
90 के दशक में फिल्म 'हीरो' आयी थी। फिल्म  हीरो में जैकी श्रॉफ की मुख्य भूमिका थी। हालांकि, ये सुपरहिट फिल्म जैकी श्रॉफ से पहले संजय दत्त को ऑफर की गयी थी। उस समय की मीडिया रिपोर्ट की  माने तो सुभाष घई संजय दत्त से काफी ज्यादा प्रभावित थे। सुभाष को संजय दत्त की फिल्म रॉकी में एक्टिंग काफी पसंद आयी थी, जिसके बाद सुभाष घई ने संजय दत्त को दो फिल्म के लिए साइन कर दिया था।

ड्रग्स के कारण हाथ से निकली फिल्म
ये दो फिल्म विधवा और हीरो थी। हालांकि, उस समय संजय दत्त की ड्रग की लत की वजह से सेट पर दिग्गज कलाकारों शम्मी कपूर और दिलीप कुमार को काफी समय इंतजार करना पड़ता था और क्योंकि संजय अक्सर सेट पर लेट आते और कभी कभी शूटिंग भी कैंसिल करनी पड़ती थी। जैसे तैसे सुभास घई ने संजय दत्त के साथ फिल्म 'विधाता' को खत्म किया और संजय दत्त के इस बर्ताव को देखते हुए उन्होंने 'हीरो' से अभिनेता को बाहर कर दिया था।  

फिर जैकी श्रॉफ को मिली फिल्म
संजय दत्त के बाद ये फिल्म जैकी श्रॉफ को ऑफर की गई। हीरो फिल्म में अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री ने मुख्य महिला की भूमिका निभाई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सूची 1983 में तीसरा स्थान हासिल किया। फिल्म सुपरहिट थी।

फिल्म सड़क 2 नजर आए संजय दत्त
हाल ही में संजय दत्त महेश भट्ट के निर्देशन में बनीं सड़क 2 में नजर आये थे। कैंसर की बीमारी होने के बाद संजय दत्त की इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 28 अगस्त 2020 को रिलीज किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर