Bollywood Throwback: मोगैम्बो के रोल के लिए Amrish Puri नहीं थे पहली पसंद, इस एक्टर को किया गया था ऑफर

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Oct 01, 2020 | 14:31 IST

Mr India Flashback : अमरीश पुरी ने मोगैम्बो के किरदार में जान डालकर उसे बॉलीवुड का सबसे यादगार विलेन बना दिया था। उनका डायलॉग 'मोगैम्बो खुश हुआ' आज भी याद किया जाता है।

bollywood throwback did you know amrish puri was not first choice for mogambo role
amrish puri as mogambo in Mr India 
मुख्य बातें
  • अमरीश पुरी मोगैम्बो के किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे
  • इस किरदार के लिए अनुपम खेर को ऑफर किया गया था
  • उनका डायलॉग 'मोगैम्बो खुश हुआ' आज भी बोला जाता है

मिस्टर इंडिया का फिल्म का नाम सुनते ही सबसे पहले अगर कुछ याद आता है, तो वह नाम है मोगैम्बो का। मोगैम्बो और मोगैम्बो का डायलॉग - मोगैम्बो खुश हुआ, अमर हो चुके हैं। मोगैम्बो के किरदार ने अमरीश पुरी (Amrish Puri) को भी अमर कर दिया। अमरीश पुरी अपने बहुत से किरदारों के लिए जाने जाते हैं लेकिन उन सबमें सबसे मजेदार और शानदार किरदार मोगैम्बो का है। मोगैम्बो के बारे में एक सबसे दिलचस्प बात आप भी नहीं जानते होंगे।

अमरीश पुरी नहीं थे पहली पसंद
मिस्टर इंडिया में ‘मोगैम्बो’ के किरदार के लिए निर्देशक शेखर कपूर की पहली पसंद अमरीश पुरी नहीं बल्कि कोई और था ? शेखर कपूर के लिए अभिनेता अनुपम खेर पहली पसंद थे। मोगैम्बो के किरदार के लिए शेखर कपूर और फिल्म के निर्माता बोनी कपूर ने अनुपम खेर को चुना था।

Iconic villains of Indian cinema | Filmfare.com

खुद अनुपम खेर ने किया था खुलासा
प‍िंकव‍िला की एक र‍िपोर्ट के अनुसार, अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया था कि ‘मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो का किरदार पहले मुझे ही ऑफर किया गया था लेकिन एक-दो महीने के बाद फिल्म के मेकर्स ने मुझे अमरीश पुरी जी से रिप्लेस कर दिया था। इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि अनुपम की जगह अमरीश पुरी को फिल्म में अनिल कपूर के कहने पर लिया गया था। अनिल ने अमरीश के बारे में शेखर कपूर और बोनी कपूर से सिफारिश की थी।

Filmfare Exclusive! Never Stop Believing - Anupam Kher | Filmfare.com

कलाकार के तौर पर लगता है बुरा: अनुपम खेर
अनुपम खेर ने बताया था जब आप किसी फिल्म से निकाले जाते हैं तो सामान्य तौर पर एक कलाकार को बुरा लगता है। लेकिन जब मैंने 'मिस्टर इंडिया' देखी और अमरीश जी को मोगैंबो के रूप में काम करते देखा तो मैंने सोचा कि फिल्म के निर्माताओं ने अपनी फिल्म में अमरीश जी को लेकर सही निर्णय लिया।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर