Diwali तक बड़े बजट की फ‍िल्‍मों की रिलीज पर संकट, फैंस को करना होगा सलमान-अक्षय और आमिर-रणवीर का इंतजार

कोरोना वायरस की वजह से ह‍िंदी फ‍िल्‍मों की र‍िलीज का कैलेंडर गड़बड़ा गया है। कई बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍मों की रिलीज अनिश्चितकाल के ल‍िए टल चुकी हैं।

Film Effected by Corona lockdown
Film Effected by Corona lockdown 

कोरोना वायरस की वजह से ह‍िंदी फ‍िल्‍मों की र‍िलीज का कैलेंडर गड़बड़ा गया है। कई बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍मों की रिलीज अनिश्चितकाल के ल‍िए टल चुकी हैं। ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो दीवाली तक बड़े बजट की फ‍िल्‍मों की रिलीज पर संकट है। कोई भी बड़ा एक्‍टर या बड़ा प्रोड्यूसर कम से कम दीवाली से पहले फ‍िल्‍म रिलीज करने की हिम्‍मत नहीं जुटा पाएगा।

ट्रेड एनालिस्‍ट और फ‍िल्‍म समीक्षक रोहित जायसवाल ने टाइम्‍स नाउ हिंदी से बातचीत में बताया कि कोरोना वायरस ने हिंदी सिनेमा की जो हालत की है, उसे सुधरने में दीवाली तक का कम से कम वक्‍त लगेगा। उससे पहले कोई भी बड़ा प्रोड्यूसर-डायरेक्‍टर फ‍िल्‍म रिलीज करने का रिस्‍क नहीं लेगा। ऐसे में अक्षय कुमार, सलमान खान, आमिर खान, रणवीर सिंह जैसे सितारों की फ‍िल्‍म के ल‍िए फैंस को इंतजार करना होगा। 

कोरोना वायरस ने ह‍िंदी स‍िनेमा की कमर तोड़ कर रख दी है। सिनेमा जगत का हर काम महीने भर से ठप है। ना फ‍िल्‍मों की शूटिंग हो रही है और ना रिलीज। 13 मार्च के बाद कोई फ‍िल्‍म र‍िलीज नहीं हुई है। 6 मार्च को टाइगर श्रॉफ की बागी 3 रिलीज हुई थी और 13 को इरफान खान की अंग्रेजी मीडियम। 

इन फ‍िल्‍मों की रिलीज हटी
कोरोना के कारण जिन फ‍िल्‍मों की रिलीज हटी है उनमें अक्षय कुमार की सूर्यवंशी और लक्ष्‍मी बॉम्‍ब, रणवीर सिंह की 83, सलमान खान की राधे, आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा शामिल हैं। वरुण धवन की कुली नंबर वन भी की भी रिलीज की संभावना नहीं दिख रही है। 8 मई को रिलीज होने वाली परिणीति की द गर्ल इन द ट्रेन, विद्या बालन की शकुंतला देवी, अमिताभ बच्‍चन की झुंड, 4 जून को रिलीज होने वाली कियारा आडवाणी की इंदु की जवानी, शिल्‍पा शेट्टी की निकम्‍मा, राजकुमार राव-जान्‍हवी कपूर की रूहीआफजा की रिलीज के भी आसार नहीं दिख रहे हैं। 

नई डेट मिलना आसान नहीं
बड़े बजट की जिन फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट हटी है या हटने वाली है, उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती है नई रिलीज डेट फाइनल करना। कोरोना की दस्‍तक से पहले अक्षय कुमार, सलमान खान और अजय देवगन जैसे सितारों की बैक टू बैक फ‍िल्‍में रिलीज के लिए लाइन में लगी हुई थीं। अब जब एक एक कर फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट कैंसिल करनी पड़ रही है तो नई रिलीज डेट लाना चुनौती से कम नहीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर