Naseeruddin Shah Health: नसीरुद्दीन शाह की हालत में आ रहा सुधार, शुक्रवार तक मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

बॉलीवुड
भाषा
Updated Jul 01, 2021 | 12:56 IST

Naseeruddin shah health Update: नसीरुद्दीन शाह को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उनको निमोनिया हुआ है...

Naseeruddin shah health better Actor will discharged on friday from the hospital
नसीरुद्दीन शाह। 

मुख्य बातें

  • नसीरुद्दीन शाह को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हैं।
  • अभिनेता को निमोनिया हुआ है।
  • अब नसीरुद्दीन की हेल्थ से जुड़ा अपडेट सामने आया है।

मुंबई। जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की हालत अब स्थिर है और उन्हें शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। उन्हें निमोनिया होने के बाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शाह को (70) को मंगलवार को उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह कोविड-19 केन्द्र नहीं है।

नसीरुद्दीन शाह के सचिव ने बृहस्पतिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, 'वह अब ठीक हैं। उन्हें कल छुट्टी मिल सकती है।' शाह की पत्नी एवं अदाकारा रत्ना पाठक शाह ने बताया कि शाह को निमोनिया हुआ है और अब उनका स्वास्थ्य स्थिर है। उन पर इलाज का असर दिख रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

नसीरुद्दीन शाह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1975 में श्याम बेनेगल की फिल्म ‘निशांत’ से की थी और वर्ष 1970 और 80 के दशक में समानांतर सिनेमा की प्रभावशाली शख्सियत बन गए थे। नसीरुद्दीन शाह ने ‘स्पर्श’ (1979), व्यंग्यात्मक कॉमेडी फिल्म ‘जाने भी दो यारो’ (1983) और शेखर कपूर निर्देशित ‘मासूम’ और ‘मिर्च मसाला’ सहित कई यादगार फिल्मों में काम किया।

शाह ने करीब 100 फिल्मों में काम किया है और उन्हें तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। उन्हें रंगमंच पर किए गए कार्यों के लिए भी जाना जाता है और वह ‘मोटले प्रोडक्शन’ के नाम से थिएटर ग्रुप भी चलाते हैं। उन्होंने गत दो दशकों की कुछ सुपरहिट फिल्मों जैसे विशाल भारद्वाज की वर्ष 2009 में आई फिल्म ‘इश्कियां’, विद्या बालन अभिनीत ‘डर्टी पिक्चर’ और जोया अख्तर की फिल्म ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ में भी काम किया है। शाह आखिरी बार 2020 में ड्रामा ‘मी रक़्सम’ में नजर आए थे। बता दें, वरिष्ठ अभिनेता दिलीप कुमार भी इसी अस्पताल में भर्ती हैं। सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर