Ratna Shah Birthday: शादीशुदा नसीरुद्दीन शाह को दिल दे बैठीं थीं रत्ना पाठक, शादी के बाद नहीं बदला धर्म

रत्ना पाठक शाह आज अपना बर्थडे मना रही हैं। रत्ना पाठक को पॉपुलर टीवी सीरियल साराभाई वर्सेज साराभाई से पहचान मिली थीं। जानिए नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक की लव स्टोरी

Naseeruddin Shah, Ratna Pathak
Naseeruddin Shah, Ratna Pathak 

मुख्य बातें

  • रत्ना पाठक का आज बर्थडे है।
  • रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह ने साल 1982 में शादी की थी।
  • रत्‍ना और नसीर साहब की पहली मुलाकात 1975 में पढ़ाई के दौरान हुई थी।

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस रत्ना शाह आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। रत्ना शाह मशहूर अदाकारा दीना पाठक की बेटी हैं। इसके अलावा वह सुप्रिया पाठक की बहन हैं। रत्ना पाठक ने नसीरुद्दीन शाह के साथ शादी की थी। 

रत्ना शाह एक पायलट बनना चाहती थीं। फिल्मों के अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम किया है। इसमें सबसे पॉपुलर साराभाई वर्सेज साराभाई है। इसके अलावा उन्होंने इधर-उधर सीरियल में भी काम कर चुकी हैं।

रत्‍ना और नसीर साहब की पहली मुलाकात 1975 में पढ़ाई के दौरान हुई थी। दोनों पहली बार एक प्‍ले संभोग से संन्‍यास तक' के सिलसिले में मिले थे। इसे सत्‍यदेव दुबे ने डायरेक्ट किया था। 

पहले से शादीशुदा थे नसीरुद्दीन शाह
रत्‍ना शाह की मुलाकात नसीरुद्दीन शाह से तब हुई थी उस वक्त वह परवीन मुराद संग शादीशुदा थे। परवीन एक पाकिस्‍तानी थीं और नसीर से 16 साल बडी थीं। नसीर और परवीन की एक बेटी हुई जिसका नाम हीबा शाह है। 

नसीरुद्दीन शाह और परवीन कुछ वक्त बाद अलग हो गए थे। इसके बाद परवीन अपनी बेटी को लेकर ईरान चली गई थीं।  कुछ वक्‍त बाद बेटी हीबा शाह भी नसीर संग आ गईं। 

शादी के बाद नहीं बदला धर्म
एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में नसीर ने कहा कि, 'मैंने जब रत्ना पाठक से शादी की तो मेरी मां ने मुझसे पूछा कि क्या मैं अपनी होने वाली पत्नी का धर्म भी परिवर्तन करने वाला हूं?' 

नसीर आगे कहते हैं कि, 'मैंने अपनी मम्मी को ना में जवाब दिया था। मेरी मम्मी अनपढ़ हैं और रुढ़ीवादी घर से ही है। इसके बावजूद वह दूसरे के धर्म परिवर्तन के सख्त खिलाफ थी।'   
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर