Barkha Singh: इतनी बदल गई है 'मुझसे दोस्ती करोगे' की छोटी करीना बरखा सिंह, आइसक्रीम के लालच में दिया था ऑडिशन

Actress Barkha Singh: मुझसे दोस्ती करोगे में करीना कपूर के बचपन का किरदार निभाने वाली बरखा सिंह 28 साल की हो चुकी हैं। अभिनेत्री ने एक बातचीत के दौरान बताया कि छोटी करीना का रोल मिलना इतना आसान भी नहीं था।

Mijhse Dosti Karoge Kareena Kapoor childhood actress Barkha
करीना कपूर खान के बचपन का रोल करने वालीं बरखा सिंह 

मुख्य बातें

  • छोटी करीना के रोल के लिए करीब 700 बच्चों में हुआ था बरखा सिंह का चुनाव।
  • अभिनेत्री ने बताया- आज भी छोटी करीना कपूर के किरदार के लिए मिलती है पहचान।
  • बड़े होने पर अभिनेत्री ने ग्राउंड लेवल से की अभिनय की शुरुआत, नहीं लिया किसी सुपरस्टार का सहारा।

मुंबई: 'मुझसे दोस्ती करोगे' में करीना कपूर के बचपन का किरदार अदा करने वाली टीना यानी बरखा सिंह तो आपको याद ही होगी। टीना के किरदार में लोगों के दिलों में राज करने वाली 10 साल की बरखा अब 28 साल की हो चुकी हैं। इन दिनों वह अपने अभिनय के साथ लोगों को अपनी खूबसूरती का भी कायल बनाए हुए हैं, साथ ही वेब की दुनिया में एक जाना पहचाना चेहरा बनती जा रही हैं।

बरखा ने महज दस साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में बॉलीवुड में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे थी। इस फिल्म में बरखा छोटी करीना के रूप में लोगों के दिलों को जीतने में कामयाब रही थी। हालांकि बरखा के लिए फिल्म में छोटी करीना का किरदार मिलना इतना आसान भी नहीं था। इस बात का खुलासा हाल ही में बरखा ने टाइम्स नाउ के साथ एक इंटरव्यू में किया। आइए जानते हैं।

रोल के लिए 5 राउंड दिया था ऑडिशन:
बरखा ने इंटरव्यू के जरिए फिल्म में छोटी करीना के रोल के बारे में बात की औऱ बताया कि उस रोल के लिए उन्हें 600 से 700 बच्चों में चुना गया था और इसके लिए उन्होंने 5 राउंड ऑडिशन दिया था। बता दें इस फिल्म में करीना कपूर के अलावा रानी मुखर्जी और ऋतिक रोशन भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

आइसक्रीम के लालच में पहुंची थी ऑडिशन:
इंटरव्यू के दौरान बरखा ने अपने रोल के बारे में बात की और बताया कि फिल्म में टीना के किरदार के लिए उन्होंने कितना मुश्किल ऑडिशन दिया था। उन्होंने कहा कि ‘मैंने उस रोल के लिए ऑडिशन दिया था और पूरा प्रोसेस बहुत मुश्किल था’। वहां छोटी करीना के ऑडिशन के लिए करीब 600 से 700 बच्चे मौजूद थे। बरखा ने बताया कि मैं वहां स्कूल से घूमते हुए मम्मी के साथ सिर्फ इस लालच में आ गई थी कि रास्ते में मुझे आइसक्रीम खाने को मिलेगी।

Barkha Singh instagram

बातचीत के दौरान बरखा ने बताया कि मुझे 600 से 700 बच्चों में फिल्म के किए चुना गया, लेकिन इसके लिए मुझे 5 राउंड ऑडिशन देना पड़ा। अभिनेत्री ने बताया कि इस रोल के लिए मुझे आज भी लोग जानते हैं, आज भी मैं कहीं भी जाती हूं तो लोग मुझे टीना-पूजा के नाम से पुकारते हैं। उन्होंने कहा कि वो किरदार लोगों के दिमाग में अटक गया था, लेकिन शुक्र है कि लोगों को मेरा हाल ही में किया काम भी पसंद आया और उसके लिए मुझे पहचानते भी हैं।

आज भी लोग कहते हैं छोटी करीना:
आपको बता दें चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बरखा ने ज्यादा काम नहीं किया। लेकिन बड़े होने पर उन्होंने कई एडवर्टीजमेंट प्रोजेक्ट पर काम किया। बरखा ने बताया कि आज भी लोग उन्हें छोटी करीना के नाम से जानते हैं, उन्होंने कहा कि यह जानकर हैरानी होती है कि लोगों को आज भी मेरे उस किरदार के बारे में याद है। लोग कहते हैं कि मेरा चेहरा अभी भी वैसा ही है, जैसा मुझसे शादी करोगे में छोटी करीना के किरदार में था।

Barkha Singh instagram

ग्राउंड लेवल से की शुरुआत:
अभिनेत्री ने बताया कि बड़े होने पर उन्होंने उन लोगों को अप्रोच नहीं किया, जिन बड़े सुपरस्टार्स के साथ वह पहले काम कर चुकी हैं। बल्कि उन्होंने एकदम ग्राउंड लेवल से अपने अभिनय की शुरुआत की। आपको बता दें बरखा सिंह एक एक्ट्रेस-मॉडल के साथ साथ एक फेमस यूट्यूबर भी हैं।

मनोज वाजपेयी के साथ आएंगी नजर:
बड़ी होने पर बरखा ने टीवी जगत से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। बरखा ये है ‘आशिकी’, ‘एमटीवी फना’, ‘आहट6’ जैसे कई सुपरहिट टीवी शो में नजर आ चुकी हैं। वहीं अभिनेत्री जल्द ही मनोज वाजपेयी के साथ ‘साइलेंस कैन यू हीयर इट’ वेब सीरीज में नजर आने वाली हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर