अपनी शादी में करीना कपूर ने पहना था 200 साल पुराना लहंगा, इस खास जगह पर सैफ अली खान ने किया था बेबो को प्रपोज

बॉलीवुड की बेबो Kareena Kapoor Khan ने 2012 में सैफ अली खान से शादी की थी। करीना ने अपनी शादी में 200 साल पुराना पुश्‍तैनी लहंगा पहना था। इस लहंगे को सबसे पहले भोपाल की बेगम साजिदा बेगम ने पहना था।

kareena kapoor wedding lehenga
kareena kapoor wedding lehenga 

मुख्य बातें

  • Kareena Kapoor Khan ने साल 2012 में बॉलीवुड के नवाब यानि सैफ अली खान से शादी की थी।
  • करीना कपूर सैफ की दूसरी पत्नी बनी थीं। इससे पहले सैफ ने अदाकारा अमृता सिंह से शादी की थी।

Kareena Kapoor Wedding Lehenga: बॉलीवुड की बेबो Kareena Kapoor Khan ने साल 2012 में बॉलीवुड के नवाब यानि सैफ अली खान से शादी की थी। करीना कपूर सैफ अली खान की दूसरी पत्नी बनी थीं। इससे पहले सैफ अली खान ने अदाकारा अमृता सिंह से शादी की थी। अमृता से उनके दो बच्‍चे भी हैं, सारा और इब्राहिम। करीना कपूर भी अब दो बच्चों की मां बन चुकी हैं। सैफ और करीना की लव स्‍टोरी काफी दिलचस्‍प है। 

सैफ और करीना ने सबसे पहले जे.पी.दत्ता की फिल्म एल.ओ.सी कारगिल में साथ काम किया था। इसके बाद दोनों कुरबान और टशन फिल्म में साथ नजर आए थे। फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान ही दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी। सैफ अली खान और करीना कपूर फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान वह छुट्टियां मनाने पेरिस गए हुए थे। तभी सैफ ने करीना को प्रपोज करते हुए कहा था कि वह उनसे शादी करना चाहते हैं। 

ये वही जगह थी जहां सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी ने शर्मिला टैगोर को प्रपोज किया था। पहले तो करीना ने इनकार कर दिया और कहा कि अभी इस बारे में बात मत करो। कुछ सोचने का समय दो। इसके बाद काफी सोच‍ विचार के बाद करीना सैफ से शादी के लिए राजी हुईं। 

शादी में पहना पुश्‍तैनी लहंगा

करीना ने अपनी शादी में 200 साल पुराना पुश्‍तैनी लहंगा पहना था। इस लहंगे को सबसे पहले भोपाल की बेगम साजिदा बेगम ने पहना था। इसके बाद वो लहंगा शर्मिला टैगोर ने पहना और फिर इसे करीना को दिया गया। करीना कपूर ने शादी में यही लहंगा पहना था जिस पर असली सोने की कारीगरी की गई है। मशहूर डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा ने इस लहंगे को करीना के लिए फ‍िट किया था।

करीना ने परिवार को दी थी धमकी

2013 में वोग पत्रिका के साथ एक इंटरव्यू में करीना ने कहा था, 'मैंने अपने परिवार को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने शादी नहीं कराई तो हम लंदन भाग जाएंगे और शादी कर लेंगे। प्यार के सालों में एक साथ होने के दौरान हमने महसूस किया कि हमारे लिए किसी भी चीज़ की कोई कीमत नहीं बची है।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर