Mohit chauhan Birthday: जर्नलिस्‍ट हैं मोहित चौहान की बीवी प्रार्थना, ऐसी है उनकी फैमिली

Mohit Chahuhan Facts: बॉलीवुड के जाने माने सिंगर मोहित चौहान का आज (11 मार्च) जन्‍मदिन है। आपको जानकर हैरानी होगी कि मोहित चौहान कभी सिंगर नहीं बनना चाहते थे। उनकी आंखों में एक्‍टर बनने का सपना पल रहा था।

Mohit Chauhan
Mohit Chauhan  

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड के जाने माने सिंगर मोहित चौहान का आज जन्‍मदिन है।
  • 11 मार्च 1966 को हिमाचल प्रदेश में उनका जन्‍म हुआ था।

Mohit Chahuhan Facts: बॉलीवुड के जाने माने सिंगर मोहित चौहान का आज (11 मार्च) जन्‍मदिन है। 11 मार्च 1966 को हिमाचल प्रदेश में उनका जन्‍म हुआ था। आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘तुम से ही’ से लेकर ‘कुन फाया कुन’  जैसे दिलकश गानों को आवाज देने वाले मोहित चौहान कभी सिंगर नहीं बनना चाहते थे। उनकी आंखों में एक्‍टर बनने का सपना पल रहा था। 

एक इंटरव्यू के दौरान मोहित ने खुद इस बात का खुलासा किया था और कहा था, ‘मैं तो थिएटर करने के लिए आतुर था। मैं चाहता था कि मैं स्टेज पर नजर आऊं। मैंने अपने जीवन में थिएटर बहुत किया है. मैं 'एनएसडी' का हिस्सा था. मैंने कई स्टेज पर कई सारे लंबे नाटक भी किए हैं।’ मोहित चौहान कहते हैं कि मैं हमेशा से चाहता था कि मैं एक अच्छा एक्टर बनूं, लेकिन अफसोस की बात है ऐसा नहीं हो पाया। किस्‍मत को कुछ और मंजूर था। 

इन गानों से मिली पहचान 
मोहित चौहान को पहचान मिली जब उन्होंने 'डूबा डूबा' गाना गाया। मोहित ने अपने सिंगर करियर की शुरुआत फिल्म 'मैं, मेरी पत्नी और वो' के गाने से की थी। 2006 में आई फिल्म 'रंग दे बसंती' ने उनके करियर को ऊंचाइयां दीं। रंग दे बसंती में चौहान ने 'खून चला’ गाने को गाया था। एआर रहमान ने मोहित चौहान को ब्रेक दिया। वह कहते हैं कि एआर रहमान की डांट से उन्‍हें डर लगता है। 

ऐसी है फैमिली 
मोहित चौहान ने प्रार्थना गहलोत से साल 2012 में शादी की थी। यह शादी शिमला के एक होटल में हुई थी। मोहित चौहान की पत्नी प्रार्थना गहलोत एक पत्रकार हैं। प्रार्थना काफी खूबसूरत और अट्रैक्टिव नजर आती हैं। वह इतनी स्‍टाइलिश हैं कि बॉलीवुड एक्‍टर्स को भी टक्‍कर देती हैं। दोनों की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। 

काम को खूब मिला सम्‍मान 
मोहित चौहान की जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग है । उन्‍हें प्रशंसकों ने बहुत प्‍यार दिया है। मोहित चौहान के काम को खूब सम्‍मान मिला है। उन्‍हें दो बार फ‍िल्‍मफेयर, एक बार आईफा, तीन बार जी सिनेमा अवॉर्ड, और एक बार स्‍क्रीन अवॉर्ड मिल चुका है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर