Mirzapur 2: मोगैम्बो, शाकाल और गब्बर से कैसे अलग है मिर्जापुर 2 का कालीन भैया, जानें पंकज त्रिपाठी की जुबानी

Amazon Prime Mirzapur 2 Web series : अमेजन प्राइम की सबसे लोकप्रिय और चर्चित वेबसीरीज मिर्जापुर ने ऐसा तहलका मचाया था कि हर किसी की जुबान पर इसके डायलॉग चढ़ गए थे। अब इस वेबसीरीज का दूसरा सीजन आने वाला है।

Pankaj Tripathi
Pankaj Tripathi 

मुख्य बातें

  • 23 अक्‍टूबर को र‍िलीज होगा मिर्जापुर का सीजन 2
  • अमेजन प्राइम की सबसे लोकप्रिय वेबसीरीज है म‍िर्जापुर
  • पंकज त्र‍िपाठी और अली फजल हैं लीड रोल में हैं

Amazon Prime Mirzapur 2 Web series : अमेजन प्राइम की सबसे लोकप्रिय और चर्चित वेबसीरीज मिर्जापुर ने ऐसा तहलका मचाया था कि हर किसी की जुबान पर इसके डायलॉग चढ़ गए थे। अब इस वेबसीरीज का दूसरा सीजन आने वाला है। मेकर्स ने फैंस की उत्‍सुकता को देखते हुए सीजन 2 की घोषणा की कर दी है।  मिर्जापुर सीजन दो अक्‍टूबर महीने में 23 तारीख को र‍िलीज होने जा रहा है। अमेजॉन प्राइम वीडियो की इस सीरीज का पहला सीजन 16 नवम्बर 2018 में आया था। कालीन भैया के रोल में पंकज त्रिपाठी और गुड्डू भैया बने अली फजल ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया था। पहला सीजन खत्‍म होते ही दूसरे सीजन की डिमांड होने लगी थी। 

पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, दिव्यांन्दु, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, हर्षिता शेखर गौड़, अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और राजेश तैलंग जैसे कलाकारों के इस एक्शन से भरपूर सीरीज में वापसी कर रहे हैं। दर्शक भी एक स्टाइलिश लेकिन देहाती दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं जहां अपराध, ड्रग्स, हिंसा और जीवित रहने के लिए लड़ने की जरूरत है। शो के सीक्वल में विजय वर्मा, प्रियांशु पैन्यूली और ईशा तलवार भी नज़र आएंगी।

"मिर्जापुर 2" में कालीन भैय्या के रूप में अपनी गैंगस्टर भूमिका को पंकज त्रिपाठी दोहराने जा रहे हैं। वह कहते हैं कि आज के दौर के विलेन बीते युग के खलनायकों के मुकाबले स्‍थापित हो चुके हैं। इस एक्शन थ्रिलर के खलनायक कालीन भैया ने भी '80 और 90 के दशक' के खलनायक शाकाल और मोगैम्बो की तरह ही अपनी जगह बना ली है। 

पंकज त्रिपाठी कहते हैं कि पहले खलनायक का आईडिया सीमित था। मिर्जापुर, गुड़गांव और सैक्रेड गेम्स के साथ उन्‍होंने एक मानव मानसिकता की गहराई से खोजबीन की है। उन्‍होंने बताया कि मिर्जापुर 2 में वह अली फज़ल के खिलाफ युद्ध के मैदान को घातक रूप में बदलते हुए नजर आएंगे। अगर आज के विलन हास्य चित्र से आगे निकल गए हैं, तो त्रिपाठी का मानना है कि इसका श्रेय उन लेखकों को जाता है जो किरदारों को गहनता से समझते हैं और बारीकियों को सामने लाते हैं। 

लेखक वे नकारात्मक किरदार लिख रहे हैं जो हंसी से भरपूर है। इसके पीछे मजबूत बैकस्टोरी हैं जो परिभाषित करता है कि आदमी इस तरह क्यों है। कालीन भैय्या के बारे में अधिक बताते हुए उन्होंने कहा, "वह स्पष्ट खलनायक नहीं दिखता क्योंकि आप उस आदमी के कई पहलुओं से परिचित हैं। वह बीते युग के मोगैम्बो, शाकाल और गब्बर का 2.0 वर्जन है।"

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर