Mirzapur 2: एक्ट्रेस नहीं IAS बनना चाहती थीं 'गोलू' श्वेता त्रिपाठी, गली बॉय के एक्टर से की है शादी

Mirzapur 2 Shweta Tripathi: मिर्जापुर सीजन 2 में गोलू गुप्ता का अहम किरदार है। इसे श्वेता त्रिपाठी ने निभाया है। श्वेता त्रिपाठी कभी एक्ट्रेस नहीं बल्कि आईएएस बनना चाहती थीं। जानिए श्वेता से जुड़ी ये बातें...

Mirzapur Season 2 Shweta Tripathi
Mirzapur Season 2 Shweta Tripathi 

मुख्य बातें

  • मिर्जापुर का दूसरा सीजन रिलीज हो गया है।
  • मिर्जापुर में गोलू गुप्ता का किदार श्वेता त्रिपाठी ने निभाया है।
  • श्वेता त्रिपाठी एक्ट्रेस नहीं आईएएस बनना चाहती थीं।

मुंबई. अमेजन प्राइम की वेब सीरीज मिर्जापुर का दूसरा सीजन रिलीज हो गया है। इस सीजन में गुड्डू पंडित (अली फजल), मुन्ना भैया (दिव्येंदु शर्मा) के अलावा गोलू गुप्ता पर भी खास अवतार में नजर आने वाली हैं। गोलू गुप्ता का किरदार एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी ने निभाया है। 

श्वेता के पिता पीके त्रिपाठी आईएएस हैं। वह दिल्ली के चीफ कमिश्नर रह चुके हैं। वहीं, उनकी मां एक टीचर है। श्वेता त्रिपाठी के घरवाले चाहते थे कि वह भी यूपीएससी की परीक्षा दें। हालांकि, वह बचपन से ही एक्टिंग करना चाहती थीं। 

श्वेता त्रिपाठी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ' पापा अक्सर बोलते रहते कि बस तू एक बार यूपीएससी का एग्जाम तो दे दो। दुख होता था कि मैं उनकी यह बात नहीं मान पाई। मैं यकीन दिलाता हूं कि उनके सिद्धांत कभी नहीं भूल सकती हूं।'

मसान फिल्म से मिली पहचान 
श्वेता त्रिपाठी को पहचान फिल्म मसान से मिली थी। इस फिल्म में वह विक्की कौशल के साथ नजर आईं थीं। इससे पहले 20 से 22 साल की उम्र में उन्हें यूथ टीवी शो में काम करने का मौका मिला था। 
 
मसान फिल्म कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित हुई है। फिल्म को इस फिल्म फेस्टिवल में काफी तारीफ मिली थी और खड़े होकर तालियां बजाई गई थी। श्वेता त्रिपाठी ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से ग्रेजुएशन किया है। 

साल 2018 में की है शादी 
श्वेता त्रिपाठी ने साल 2018 में एक्टर और रैपर चैतन्य शर्मा से शादी की है। चैतन्य शर्मा फिल्म गली बॉय में रणवीर सिंह के साथ काम कर चुके हैं। श्वेता ने अपनी शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की थी। 

मिर्जापुर के अलावा श्वेता त्रिपाठी 'मेड इन हेवन', 'टीवीएफ ट्रिपलिंग', 'लाखों में एक सीजन 2' और 'द गॉन गेम' में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह लव हेटर्स', 'ब्यूटीफुल वर्ल्ड' जैसी शॉर्ट फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर