Birthday: ओम पुरी के साथ इंटिमेट हुई थीं मल्लिका शेरावत, असली नाम से आज तक अंजान हैं फैंस

Mallika Sherawat Birthday: बॉलीवुड की हॉट अदाकारा मल्लिका शेरावत आज (24 अक्‍टूबर) 44 साल की हो गई हैं। आज ही के द‍िन हरियाणा के हिसार जिले में मल्‍लिका का जन्‍म हुआ था।

Mallika Sherawat Birthday
Mallika Sherawat Birthday 

मुख्य बातें

  • हॉट अदाकारा मल्लिका शेरावत आज (24 अक्‍टूबर) 44 साल की हो गई हैं।
  • आज ही के द‍िन हरियाणा के हिसार जिले में हुआ था मल्लिका का जन्‍म
  • फ‍िल्‍मों में आने से पहले हो गई थी मल्लिका शेरावत की शादी

Mallika Sherawat Birthday: बॉलीवुड की हॉट अदाकारा मल्लिका शेरावत आज (24 अक्‍टूबर) 44 साल की हो गई हैं। आज ही के द‍िन हरियाणा के हिसार जिले के एक छोटे गांव मोथ में मल्‍लिका शेरावत का जन्‍म हुआ था। मल्‍लिका शेरावत जाट परिवार से आती हैं और इसी वजह से बॉलीवुड का सफर उनके लिए आसान नहीं था। मल्‍ल‍िका शेरावत सिनेमा जगत में हॉट इमेज के लिए पहचानी जाती हैं। फिल्मों में आने से पहले ही मल्लिका ने अमिताभ बच्चन के साथ बीपीएल और शाहरुख खान के साथ सैंट्रो के विज्ञापन में काम किया था।  

मल्‍ल‍िका ने 2002 में स‍िनेमा में कदम रखा था। फ‍िल्‍म जीना सिर्फ मेरे लिए में वह स्‍पेशल अपीयरेंस में नजर आई थीं। इसके बाद वह 2003 में फ‍िल्‍म ख्‍वाह‍िश में एक्‍टर हिमांशु मल‍िक के साथ नजर आईं। यह एक तरह से उनकी पहली फ‍िल्‍म थी जिसमें उन्‍होंने रिकॉर्डतोड़ चुंबन दिए थे। इसके बाद उन्‍हें 'मर्डर' फ‍िल्‍म से जबरदस्‍त पहचान मिली।  

2015 में वह फ‍िल्‍म डर्टी पॉलिटिक्‍स में नजर आईं। राजस्‍थान की राजनीति पर बनी इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने अनोखी देवी का किरदार निभाया था जोकि एक महत्‍वाकांक्षी महिला का रोल था। इस फ‍िल्‍म में ओम पुरी लीड रोल में थे। फ‍िल्‍म में मल्लिका ने ओम पुरी के साथ खूब इंटिमेट सीन दिए थे। ये सीन इतने हॉट थे कि देखने वालों का मुंह खुला रह गया था। 

रोहतक में शुरूआती पढ़ाई-लिखाई करने के बाद उन्होंने मिरांडा हाउस, दिल्ली यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल की है। वे भारत की पहली अदाकारा हैं जिन्होंने जैकी चैन के साथ काम किया है।  जून 2007 में Hongkong की एक मशहूर मैगजीन ने उन्हें एशिया के सबसे खूबसूरत 100 लोगों की सूची में जगह दी।

असली नाम है रीमा लांबा

मल्‍लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है। उनके पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है लेकिन उन्‍होंने अपने नाम के साथ मां का सरनेम लगाया है। शादी से पहले उनकी मां का सरनेम मल्लिका था। मल्लिका ने कहा था कि मां ने उनका हर कदम पर साथ दिया था और मां का सरनेम साथ लेकर चलने पर उन्हें गर्व होता है।

1997 में की थी शादी 

मल्लिका शेखावत ने दिल्‍ली के पायलट करण सिंह गिल साल 1997 में शादी थी लेकिन कुछ समय बाद ही उनका तलाक हो गया। इनकी शादी तकरीबन 4 साल तक चली और 2001 में दोनों का तलाक हो गया था। ये भी कहा जाता है कि मल्लिका का एक बेटा भी है, मगर सच्चाई क्या है, यह कोई नहीं जानता। उनकी शादी की तस्वीरें भी सामने आई थीं लेकिन मल्लिका ने कभी अपनी शादी की बात नहीं स्वीकारी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर