महिमा चौधरी से लेकर सोनाली बेंद्रे तक, कैंसर को मात दे चुकी हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

महिमा चौधरी जैसी अदाकारा ने कैंसर को मात दे दी है। उनकी तरह बॉलीवुड में कई अदाकाराएं हैं जो कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को हरा चुकी हैं। 

These Bollywood actresses have defeated cancer
These Bollywood actresses have defeated cancer 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा रे को मल्टिपल मायलोमा नाम का कैंसर हुआ था।
  • खूबसूरत और लोकप्रिय अदाकारा मुमताज ने भी कैंसर का दर्द झेला है।
  • साल 2021 में एक्ट्रेस किरण खेर को ब्लड कैंसर हुआ था।

These Bollywood actresses have defeated cancer: फिल्म परदेस में काम कर अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी को ब्रेस्ट कैंसर होने की बात सामने आई तो उनके फैंस टेंशन में आ गए। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने इसका खुलासा करते हुए महिमा का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया। राहत की बात ये है कि एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने कैंसर को मात दे दी है। उन्होंने बताया कि लगभग 3 से 4 महीने पहले वह इस परेशानी की वजह से दर्द में थीं। महिमा जैसी अदाकारा ने कैंसर को मात दे दी हैं। उनकी तरह बॉलीवुड में कई अदाकाराएं हैं जो कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को हरा चुकी हैं। 

सोनाली बेंद्रे (sonali bendre cancer)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे साल 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर की चपेट में आ गई थीं जोकि काफी खतरनाक माना जाता है। वह इलाज के लिए न्यूयॉर्क गई थीं। उनकी हालत भी ऐसी हो गई थी कि पहचानना मुश्किल हो गया था। लंबे इलाज के बाद सोनाली ने कैंसर को मात दी थी। इन दिनों वह 'द ब्रोकन न्यूज' सीरीज से ओटीटी डेब्यू को लेकर चर्चा में हैं। 

मनीषा कोइराला

साल 2012 में मनीषा कोइराला ने ओवेरियन कैंसर झेला था। वह इलाज के लिए अमेरिका गई थीं। महीनों तक कीमोथैरिपी और इलाज के बाद वह कैंसर को मात देने में सफल हो पाई थीं। कैंसर को मात देकर मनीषा पर्दे पर भी सक्रिय रहीं और आज कैंसर से जूझ रहे लोगों को जागरूक करती हैं। 

नफीसा अली

ओवेरियन कैंसर की समस्या आज काफी होती जा रही है। मनीषा कोईराला की तरह 'लाइफ इन अ मेट्रो' जैसी फिल्मों में नजर आईं एक्ट्रेस नफीसा अली भी ओवेरियन कैंसर से जूझी हैं। कीमोथैरिटी और सर्जरी के बाद  65 साल की नफीसा ने कैंसर को मात दे दी थी।  

Also Read: ब्रेस्ट कैंसर से पहले भी महिमा चौधरी पर टूट चुका है मुसीबतों का पहाड़

किरण खेर

साल 2021 में एक्ट्रेस किरण खेर को ब्लड कैंसर हुआ था। कुछ समय इलाज के बाद किरण टीवी पर सक्रिय हो गईं। वह बहुत तेजी से रिकवर हो रही हैं। अनुपम खेर कई बार अपनी पत्नी किरण खेर के बारे में अपडेट दे चुके हैं। 

ताहिरा कश्यप

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी और फिल्ममेकर ताहिरा कश्यप भी कैंसर जैसे रोग की चपेट में आ गई थीं। साल 2018 में उन्हें कैंसर होने के बारे में पता चला था। अच्छी बात ये थी कि शुरुआती स्टेज में उन्हें इस बीमारी का पता चल गया था। 39 साल की ताहिरा एक साल इलाज के बाद कैंसर फ्री हो गई थीं। 

लीजा रे

बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा रे को मल्टिपल मायलोमा नाम का कैंसर हुआ था। यह बात 2009 की है जब वे कैंसर की चपेट में आ गई थीं। 10 महीने तक इलाज के बाद अप्रैल 2010 में उन्होंने कैंसर फ्री होने की बात बताई।

मुमताज

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और लोकप्रिय अदाकारा मुमताज ने भी कैंसर का दर्द झेला है। यह बात साल 2002 की है जब मुमताज को ब्रैस्ट कैंसर हुआ था। 6 कीमोथैरिटी और 35 रेडिएशन ट्रीटमेंट के बाद मुमताज इस बीमारी को मात दे पाई थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर