बॉलीवुड एक्टर Asif Basra ने भी उठाया आत्मघाती कदम, इससे पहले ये बॉलीवुड एक्टर्स कर चुके हैं सुसाइड

List of actors who commit suicide: काई पो चे में नजर आने वाले एक्टर आसिफ बसरा ने सुसाइड का आत्मघाती कदम उठा लिया। इससे पहले भी ऐसे कई एक्टर रहे हैं जिन्होंने खुद अपनी जान लेने का फैसला किया है।

Actors who did suicide
सुसाइड करने वाले एक्टर्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • एक और अभिनेता ने आत्महत्या कर दे दी जान
  • पालतू कुत्ते के पट्टे का इस्तेमाल करते हुए लगाई फांसी
  • 53 साल के अभिनेता ने धर्मशाला में तोड़ा दम

Bollywood actors suicide List: बॉलीवुड को झटका देने वाली एक और खबर गुरुवार को उस समय सामने आई जब काई पो चे और अन्य कई फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता आसिफ बसरा ने सुसाइड कर लिया। अभिनेता ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मैक्लोडगंज जोगिबाड़ा रोड पर स्थित एक कैफे के पास अपनी जान दे दी। फिलहाल इसकी जानकारी नहीं लगी है कि अभिनेता ने किस कारण से आत्मघाती कदम उठाया।

वैसे यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी बॉलीवुड जगत से जुड़े किसी फिल्म अभिनेता ने सुसाइड किया हो। इससे पहले भी कई कलाकार अपनी जान लेने का कदम उठा चुके हैं। एक नजर ऐसे ही कुछ नामों पर जिन्होंने आत्मघाती कदम उठाते हुए अपनी जान दे दी।

सुशांत सिंह राजपूत:

Sushant Singh Rajput

बीते समय में यह केस सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा है जहां एम.एस.धोनी फिल्म के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में पंखे से लटककर फांसी लगा ली थी। रिपोर्ट्स आई थीं कि अभिनेता और डिप्रेशन से पीड़ित थे। मामले में सीबीआई जांच भी चल रही है। साथ ही एनसीबी की जांच में ड्रग्स का एंगल भी सामने आया था।

दिव्या भारती:

साजिद नाडियाडवाला की पत्नी अभिनेत्री दिव्या भारती ने महज 19 साल की उम्र में संदेहास्पद ढंग से सुसाइड कर लिया था। कथित तौर पर अभिनेत्री ने अप्रैल 1993 में 5वीं मंजिल से छलांग लगा दी थी। छोटी से उम्र में अभिनेत्री 14 फिल्मों में काम कर चुकी थीं।

जिया ख़ान-

बॉलीवुड में जोरदार अंदाज में एंट्री करने वाली जिया ख़ान ने शुरुआत में ही अमिताभ बच्चन और आमिर ख़ान जैसे स्टार्स के साथ काम किया। इसके बावजूद उनका करियर बड़ी उड़ान नहीं भर सका। साल 2013 में अभिनेत्री का शव उनके घर से बरामद किया गया था। अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर ये आरोप लगाया कि उन्होंने जिया को आत्महत्या के लिए उकसाया। केस फिलहाल अदालत में है।

सिल्क स्मिता- सिल्क स्मिता का असली नाम विजयलक्ष्मी था जो खुद एक अनाथ थीं। आंध्र प्रदेश में एक महिला ने उन्हें गोद लिया था। 16 साल की छोटी उम्र में सिल्क स्मिता अपनी मां के साथ मद्रास आईं और मेकअप आर्टिस्ट के रूप में फिल्मों में कदम रखने के बाद में वह धीरे-धीरे फिल्मों में भी काम करने लगीं। सितंबर 1996 में सिल्क स्मिता अपने चेन्नई स्थित फ़्लैट में मृत पाई गईं थीं। विद्या बालन की 'द नॉटी पिक्चर' इसी एक्ट्रेस की कहानी पर आधारित है।

रीम कपाड़िया- डिपंल कपाड़िया की सबसे छोटी बहन रीम कपाड़िया ने कुछ हिन्दी फ़िल्मों में काम किया था। इनमें से एक फ़िल्म हवेली भी थी, जिसमें वो राकेश रोशन और मार्क ज़ुबैर के साथ नजर आई थीं। साल 2000 में लंदन में एक्ट्रेस मृत पाईं गई थीं। ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने आत्महत्या की थी लेकिन पूरे तौर पर यह मामला स्पष्ट नहीं हुआ।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर